Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail Title Track: रिलीज हुआ '12वीं फेल' का टाइटल सॉन्ग 'रीस्टार्ट', दिलचस्प हैं गाने के लिरिक्स

3 इडियट्स के फेमस फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा अपनी अगली फिल्म 12वीं फेल को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया था। अब 12वीं फेल का टाइटल ट्रैक रीस्टार्ट जारी कर दिया गया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 18 Oct 2023 02:10 PM (IST)
Hero Image
12th Fail Title Track Restart Released Now (YouTube)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। विक्रांत मैसी स्टारर 12वीं फेल अपनी रिलीज को ओर बढ़ रही है। फिल्म अपनी कहानी और किरदारों के लेकर चर्चा में बनी हुई है, क्योंकि ये यूपीएससी की तैयारी करने वाले हजारों स्टूडेंट्स से जुड़ी हुई है। इसके अलावा फिल्म में एक रियल लाइफ पीसीएस ऑफिसर की कहानी दिखाई गई है। ऐसे में 12वीं फेल एक खास वर्ग का ध्यान खींच रहा है।

12वीं फेल की शूटिंग रियल लोकेशन पर की गई है। इनमें दिल्ली का मुखर्जी नगर भी शामिल है। फिल्म में रियल यूपीएससी एस्पायरेंट्स को भी कास्ट किया गया है। ऐसे में फिल्म कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों के बीच चर्चा में बनी हुई है। इस बीच अब 12वीं फेल का टाइटल ट्रैक रीस्टार्ट रिलीज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 12th Fail Trailer Out: रिलीज हुआ '12वीं फेल' का ट्रेलर, UPSC एस्पायरेंट्स की दिलचस्प कहानी के साथ दमदार किरदार

दिलचस्प है गाने के बोल

12वीं फेल के मेकर्स ने 18 अक्टूबर को अहमदाबाद के एक कॉलेज इवेंट को दौरान हजारों छात्रों के बीच रीस्टार्ट गाने को लॉन्च किया। गाने के बोल स्वानंद किरकिरे ने लिखे हैं, जबकि शांतनु मोइत्रा ने सॉन्ग को कंपोज किया हैं। गाने को शान ने अपनी खूबसूरत आवाज में गाया है। उनके अलावा शांतनु मोइत्रा ने भी आवाज दी है।

विधु विनोद चोपड़ा ने भी दी आवाज

रीस्टार्ट के साथ विधु विनोद चोपड़ा ने सिंगिंग में डेब्यू किया है, क्योंकि उनकी आवाज भी गाने में शामिल है। 12वीं फेल का ये गान युवाओं की इमोशन के साथ-साथ उनके सपनों को भी खूबसूरती से दर्शाता है। इसके साथ ही गाना फिल्म की कहानी- कभी भी उम्मीद न खोने, बल्कि बार-बार शुरू करने के बारे में बताता है।

कब रिलीज होगी फिल्म

सच्ची कहानी पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो UPSC प्रवेश परीक्षा देते हैं। फिल्म की कहानी इंस्पिरेशनल है, जो स्टूडेंट्स को मैसेज देती है कि जिंदगी एक एग्जाम से कहीं ज्यादा है और इसकी क्या अहमियत है। फिल्म का डायरेक्शन विधु विनोद चोपड़ा ने किया है। 12वीं फेल, 27 अक्टूबर को दुनियाभर के थिएटर्स में हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज की जाएगी।  

यह भी पढ़ें- 12th Fail Motion Poster: विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' का मोशन पोस्टर जारी, इस दिन आएगा ट्रेलर