Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail: ऑस्कर के लिए जाएगी विक्रांत मैसी की '12th फेल', जल्द सिनेमाघरों में होगी रिलीज?

Oscars 2024 बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी की पॉपुलर फिल्म 12th फेल जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस बीच डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की 12th फेल (12th Fail) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि फिल्म मेकर्स 12th फेल को आगामी अकादमी अवॉर्ड यानी ऑस्कर 2024 में भेजने की तैयारी कर रहे हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 25 Oct 2023 06:47 PM (IST)
Hero Image
ऑस्कर जा सकती है 12th फेल (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fail For Oscars 2024: कुछ दिन बाद हिंदी सिनेमा के मशहूर कलाकार विक्रांत मैसी की मोस्ट अवेटेड फिल्म '12th फेल' सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। इस फिल्म को लेकर फैंस में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है।

सच्ची कहानी पर आधारित '12th फेल' को लेकर रिलीज से पहले एक बड़ी खबर आ रही है। निर्देशक विदु विनोद चोपड़ा की '12th फेल' को ऑस्कर भेजने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

क्या ऑस्कर जाएगी '12th फेल'

रिलीज से पहले दिल्ली, मुंबई और भोपाल में मेकर्स की ओर से '12th फेल' की स्पेशल स्क्रीन्स रखी गई हैं। खासतौर पर भोपाल में स्क्रीनिंग के दौरान 200 स्टूडेंट्स ने अपने माता-पिता के साथ विक्रांत मैसी की फिल्म '12th फेल' को देखा है। तो वहीं कई शहरों में मीडिया के लिए भी '12th फेल' की स्पेशल स्क्रीन रखी गई है।

इस दौरान अब '12th फेल' को लेकर सभी की तरफ से पॉजिटिव रिव्यू सामने निकलकर आ रहे हैं। ऐसे में अब '12th फेल' के मेकर्स के एक करीबी सूत्र की तरफ से ये सूचना आ रही है कि इस मूवी के मेकर्स दुनिया के सबसे बड़े फिल्मी अवॉर्ड्स शो ऑस्कर 2024 के लिए '12th फेल' को भेज सकते हैं।

जिस तरह से शुरुआत में ही डायरेक्टर विदु विनोद चोपड़ा की '12th फेल' को लोगों की प्रतिक्रिया मिल रही है, उसके आधार पर मेकर्स ऑस्कर के लिए अपना मन बना रहे हैं। मालूम हो कि हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन रानीगंज' को लेकर मेकर्स ये बता चुके हैं कि वह इस मूवी को ऑस्कर के लिए भेजेंगे।

कब रिलीज होगी '12th फेल'

विक्रांत मैसी स्टारर '12th फेल' आने वाले 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगन रनोट की फिल्म 'तेजस' के साथ '12th फेल' का बॉक्स ऑफिस क्लैश देखने को मिलेगा।

बता दें कि '12th फेल' की कहानी आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की असल जिंदगी से प्रेरित है। अगर आप प्रेरणादायक फिल्म देखने का शौक है तो ये मूवी आपके लिए काफी असरदार साबित होगी।

ये भी पढ़ें- 12th Fail Review: अभिनय की परीक्षा में विक्रांत मैसी अव्‍वल नम्बरों से पास, कोचिंग संस्थानों की खुली पोल