Move to Jagran APP

Avika Gor Net Worth: 26 की उम्र में बेशुमार दौलत की मालकिन हैं अविका गौर, कुल संपत्ति जान उड़ जाएंगे होश

Avika Gor Birthday टीवी से बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री तक में अपनी काबिलियत का झंडा गाड़ने वाली एक्ट्रेस अविका गौर को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। 26 साल की अविका ने अपनी मेहनत के दम पर खुद को महंगी एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार किया है। आज उनका जन्मदिन है। आइए आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताते हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Tue, 27 Jun 2023 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jun 2023 09:56 AM (IST)
1920 Horrors Of The Heart actress avika gor Net Worth. Photo- Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Avika Gor Net Worth: 'बालिका वधू' की छोटी आनंदी अब बड़ी हो गई हैं। आज यानी 30 जून 2023 को वह अपना 26वां जन्मदिन मना रही हैं। अविका गौर उन अदाकाराओं में से एक हैं, जिन्होंने कम उम्र में बहुत कामयाबी हासिल कर ली है। छोटे पर्दे पर उनका करियर तो चमका ही, साउथ इंडस्ट्री में भी उन्होंने अपनी काबिलियत साबित की है।

अविका गौर (Avika Gor) ने अपनी मेहनत के दम पर नेम, फेम और बेशुमार दौलत कमाई। आज वह एक लग्जरी लाइफ जीती हैं। उनकी कुल संपत्ति जानकर शायद आपको 440 वोल्ट का झटका लग जाएगा।

अविका गौर ने कब शुरू किया था काम?

30 जून 1997 में जन्मीं अविका गौर ने महज 10 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उनका पहला डेब्यू सीरियल था- 'श्श्श्श्श... कोई है' (2007)। इसके ठीक एक साल बाद अविका 'राजकुमार आर्यन' की यंग राजकुमारी भैरवी बनी थीं। उन्होंने अपनी राजकुमारी के किरदार से पहचान हासिल कर ली थी, लेकिन अगर कहा जाए कि उन्हें स्टारडम किस शो से मिला तो वह बेशक 'बालिका वधू' है।

Avika Gor Photo- Instagram

इस शो ने चमकाई अविका की किस्मत

अविका गौर ने 11 साल की उम्र में कलर्स के सुपरहिट शो 'बालिका वधू' में छोटी आनंदी का किरदार निभाया था। इस शो ने अविका को घर-घर में मशहूर कर दिया था और वह सबसे पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट की लिस्ट में शुमार हो गई थीं। बाद में उन्होंने 'ससुराल सिमर का' में रोली बनकर टीवी पर राज किया। अविका 'लाडो' और 'खतरों के खिलाड़ी' जैसे शोज में भी नजर आ चुकी हैं।

अविका गौर का फिल्मी करियर

अविका गौर जब छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा रही थीं, उसी दौरान वह साउथ इंडस्ट्री में भी काम की तलाश कर रही थीं। फाइनली 2013 में उन्हें बतौर लीड अपनी पहली फिल्म Uyyala Jampala मिली। इसमें एक्ट्रेस की परफॉर्मेंस को इतना पसंद किया गया कि उन्हें SIIMA में बेस्ट डेब्यू (फीमेल) का अवॉर्ड मिला। उन्होंने कई साउथ फिल्मों में काम किया, जिनमें 'थैंक यू' और 'नेट' जैसी फिल्में शामिल हैं।

Avika Gor Photo- Instagram

हाल ही में, उन्होंने '1920: हॉरर्स ऑफ द हार्ट' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है, लेकिन हमेशा के लिए अविका की परफॉर्मेंस की तारीफ की जा रही है। साथ ही बॉक्स ऑफिस पर मूवी ठीक-ठाक कमाई कर रही है।

अविका गौर की कुल संपत्ति

अविका गौर ने तमाम सीरियल्स और फिल्मों में काम कर खुद को डिमांडिंग एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार किया है। ऐसे में उनकी कमाई में भी भारी इजाफा हुआ है। फेव सेलेब्स विकी की रिपोर्ट के मुताबिक, अविका की कुल संपत्ति 30 से 35 करोड़ रुपये है। वह एक-एक फिल्म के लिए मोटा पैसा चार्ज करती हैं।

अविका की सैलरी का अंदाजा तेलुगू फिल्म Ekkadiki Pothavu Chinnavada के लिए उनको दी गई फीस से लगाया जा सकता है। कहा जाता है कि महज 10 दिन की शूटिंग के लिए अविका को 40 लाख रुपये फीस दी गई थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.