Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

20 Years of Koi Mil Gaya: 20 साल बाद इतनी बदल गई है रोहित-निशा की जिंदगी, जानें- अब क्या कर रही मूवी की कास्ट

20 Years of Koi Mil Gaya साल 2003 में रिलीज हुई ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म कोई मिल गया का 20 साल बाद भी न क्रेज खत्म हुआ है और ना ही दर्शकों के मन से कैरेक्टर की छवि धूमिल हुई है। आइए आपको बताते हैं कि 20 साल बाद निशा-रोहित और उनके दोस्त क्या कर रहे हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Mon, 07 Aug 2023 12:12 PM (IST)
Hero Image
जानें- क्या कर रही Koi Mil Gaya की कास्ट। Photo- Twitter

 नई दिल्ली, जेएनएन। 20 Years of Koi Mil Gaya: हर साल सिने जगत में न जाने कितनी फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन कम मूवीज होती हैं, जो दर्शकों के ऊपर अमिट छाप छोड़ देती हैं। 'कोई मिल गया' उन्हीं चुनिंदा फिल्मों में से एक रही। राकेश रोशन द्वारा निर्देशित साइंस फिक्शन फिल्म 'कोई मिल गया' ने साल 2003 में सक्सेस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये थे। फिल्म में रोहित का किरदार निभा चुके ऋतिक रोशन को दो-दो बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था।

20 साल बाद भी 'कोई मिल गया' का क्रेज थोड़ा भी कम नहीं हुआ है। आज भी लोगों को रोहित-निशा और उनके दोस्तों के कैरेक्टर अच्छे से याद हैं। आइए, आपको बताते हैं कि 20 साल बाद 'कोई मिल गया' की स्टार क्या कर रही है और कैसी दिखती है।

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

'कोई मिल गया' में मेन लीड फिल्म डायरेक्टर राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन थे। उन्होंने रोहित का किरदार निभाया था। रोहित शारीरिक रूप से तो बड़ा होता है, लेकिन उसका दिमाग बच्चे जैसा ही रहता है। ऋतिक रोशन ने इतने शानदार तरीके से रोहित का किरदार निभाया था कि उन्हें 'बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स' और 'बेस्ट एक्टर' का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।

49 साल के ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'फाइटर' की शूटिंग में बिजी हैं। एक्शन-थ्रिलर मूवी में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण के साथ अहम भूमिका निभाते दिखाई देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋतिक के पास 'वॉर 2' भी है।

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

प्रीति जिंटा ने फिल्म में निशा का किरदार निभाया था, जिसे बाद में रोहित से प्यार हो जाता है। ऋतिक रोशन की तरह प्रीति जिंटा ने भी इस फिल्म के लिए अवॉर्ड अपने नाम किया था। उन्हें 'बेस्ट एक्ट्रेस' के फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

प्रीति जिंटा को आखिरी बार साल 2018 में फिल्म 'भैयाजी सुपरहिट' में देखा गया था, जो बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाने में असफल साबित हुई थी। फिलहाल, एक्ट्रेस इंडस्ट्री से दूर हैं और अपने पति व बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं।

रेखा (Rekha)

फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा रेखा ने 'कोई मिल गया' में ऋतिक की मां सोनिया मेहरा का किरदार निभाया था। दिलचस्प बात ये है कि पहले एक्ट्रेस ने इस रोल को करने से साफ मना कर दिया था। वह मां का रोल करने में कंफर्टेबल नहीं थीं, लेकिन राकेश रोशन के मनाने के बाद वह मान गईं और उनकी भूमिका ने फिल्म में एक अलग चार्म जोड़ दिया।

रेखा अभी एक्टिंग से दूर हैं। आखिरी बार एक्ट्रेस को फिल्म 'सुपर नानी' (2014) में देखा गया था। वह 'गुम है किसी के प्यार में' में भी स्पेशल गेस्ट के रूप में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह कई रियलिटी शो में बतौर चीफ गेस्ट दिखाई देती हैं, लेकिन एक्टिंग से वह थोड़ा दूर हैं। बात करें उनकी खूबसूरती की तो 68 साल की रेखा की अदाओं में आज भी कोई कमी नहीं आई है।

हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani)

हंसिका मोटवानी, रोहित के फ्रेंड सर्कल का हिस्सा थीं। उस वक्त वह सिर्फ 11 साल की थीं। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्ट्रेस ने उस वक्त सभी का ध्यान खींच लिया था। आज वह 31 साल की हैं और लीड हीरोइन बनकर इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। 20 साल बाद वह बहुत खूबसूरत हो गई हैं।

अनुज पंडित शर्मा (Anuj Pandit Sharma)

अनुज पंडित शर्मा ने भी रोहित मेहरा के दोस्त की भूमिका निभाई थी। पंजाबी बच्चा अब बड़ा होकर टीवी का एक जाना-माना चेहरा बन गया है। वह 'जोगी' और 'परवरिश' जैसे सीरियल्स में काम कर चुके हैं।

ओमकार पुरोहित (Omkar Purohit)

रोहित के पांच दोस्तों में से एक ओमकार पुरोहित भी थे। वह रोहित के बास्केटबॉल टीम में सबसे होशियार खिलाड़ी बने थे। आज ओमकार बड़े होकर मराठी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा रहे हैं।

प्रणिता बिश्नोई (Pranita Bishnoi)

'कोई मिल गया' में रोहित-निशा के पांच दोस्तों में से एक प्रणिता बिश्नोई का भले ही फिल्म में कम रोल था, लेकिन उन्होंने अपने अभिनय से काफी ध्यान खींचा था। एक तरफ रोहित के सभी दोस्त फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं, दूसरी ओर प्रणिता ने एक्टिंग से दूरी बना ली है। वह इस फिल्म के बाद पर्दे पर नहीं दिखाई दीं।

बता दें कि 20 साल बाद ब्लॉकबस्टर मूवी 'कोई मिल गया' फिर से रिलीज की रही है।