Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oscars 2024: ऑस्कर में ये मलयालम फिल्म बनी भारत की ऑफिशियल एंट्री, इस मुद्दे की कहानी दर्शाती है मूवी

2018 Everyone Is A Hero Oscar 2024 साउथ फिल्मों का दबदबा एक बार फिर से ऑस्कर में दिखाई देने को मिल सकता है। बुधवार को फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से ये ऐलान कर दिया गया है कि मलयालम फिल्म 2018 एवरीवन इज ए हीरो को ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री फिल्म है। आइए इस फिल्म के बारे में डिटेल्स में जानते हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 27 Sep 2023 01:33 PM (IST)
Hero Image
इंडिया ऑस्कर एंट्री बनी '2018 एवरीवन इज ए हीरो' (Photo Credit-Jagran)

 नई दिल्ली जेएनएन: Malayalam Film 2018 Everyone Is A Hero Oscars 2024: सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड्स ऑस्कर का नाम इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से भारत की ऑफिशियल फिल्म एंट्री के रूप में मलयालम मूवी '2018 एवरीवन इज ए हीरो' के नाम पर मुहर लग गई है।

इंडिया की ऑस्कर एंट्री बनते ही साउथ सुपरस्टार टोविनो थॉमस की ये फिल्म सुर्खियों में आए गई है। ऐसे में आपको इस मूवी से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं। 

इंडिया की ऑस्कर एंट्री बनी '2018 एवरीवन इज ए हीरो'

कन्नड़ फिल्म के मशहूर कलाकार टोविनो थॉमस के लिए बुधवार 27 सितंबर का दिन बेहद खास बन गया है। फिल्म मिन्नल मुरली से अपनी फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाने वाले टोविनो की फिल्म '2018 एवरीवन इज ए हीरो' अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है। अब मलयालम फिल्म '2018 एवरीवन इज ए हीरो' को अपनी सफलता का इनाम भी मिल गया है।

— Press Trust of India (@PTI_News) September 27, 2023

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बुधवार को इस बात की घोषणा की है कि आने वाले 96वें अकादमी अवॉर्ड्स में भारत की ऑफिशियल एंट्री फिल्म टोविनो की '2018 एवरीवन इज ए हीरो' है। इसके साथ ही इस फिल्म की स्टारकास्ट और मेकर्स की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। 

इस मुद्दे की कहानी दर्शाती है '2018 एवरीवन इज ए हीरो'

साउथ सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर जूड एंंथनी जोसेफ के निर्देशन में बनी '2018 एवरीवन इज ए हीरो' साल 2018 में केरल में आई भयंकर बाढ़ पर आधारित है। इस दौरान इस भयानक प्राकृतिक आपदा का सबूे के लोग कैसे डटकर सामना करते हैं, उस बहादुरी के कहानी को ये फिल्म बखूबी दर्शाती है।

बॉक्स ऑफिस पर भी इस टोविनो थॉमस की '2018 एवरीवन इज ए हीरो' ने जमकर धूम मचाई थी, जिसके चलते इस मूवी ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है।

ये भी पढ़ें- Tiger 3 Message Video Out: ईमानदारी छोड़ गद्दारी के रास्ते पर चला टाइगर, इस बार रॉ एजेंट ही बना भारत का दुश्मन