Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dil Chahta Hai की रिलीज को पूरे हुए 23 साल, Aamir Khan नहीं थे फिल्म की पहली पसंद

आमिर खान अक्षय खन्ना और सैफ अली खान स्टारर फिल्म दिल चाहता है साल 2001 में रिलीज हुई थी। आज 10 अगस्त को इस फिल्म की रिलीज को 23 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में इसके डायरेक्टर फरहान अख्तर और एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपने सोशल मीडिया पर मूवी से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। बता दें कि यह लोगों की पसंदीदा फिल्मों में से एक है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sat, 10 Aug 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
फिल्म दिल चाहता है (Photo Credit: Imdb)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2001 में रिलीज हुई आमिर खान, सैफ अली खान, अक्षय खन्ना और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म 'दिल चाहता है' को रिलीज हुए 23 साल पूरे हो गए हैं। इस मल्टीस्टारर फिल्म का निर्देशन फरहान अख्तर ने किया था और यह एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाई गई मूवी है। फिल्म में लोगों को दोस्ती और मॉडर्न सिटी लाइफ का नजारा देखने को मिला था।

फरहान अख्तर की इस फिल्म में तीन दोस्तों की कहानी देखने को मिली थी, जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया था और मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस भी किया था। अब फिल्म की रिलीज को 23 साल पूरे होने पर एक्सेल एंटरटेनमेंट ने इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है।

यह भी पढ़ें: 'मैंने डायरेक्टर से किया था अनुरोध', Aamir Khan ने बताई फिल्म Darr से निकाले जाने की असली वजह

दिल चाहता है को पूरे हुए 23 साल

एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर फिल्म का एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वीडियो में फिल्म की कुछ क्लिप शेयर की गई हैं, जिसे शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा गया है कि हम दोस्त थे, दोस्त हैं और हमेशा रहेंगे, 23 साल बाद भी।

View this post on Instagram

A post shared by Excel Entertainment (@excelmovies)

बता दें कि यह फिल्म अपनी नई कहानी, स्मार्ट डायलॉग और शंकर-एहसान-लॉय के यादगार म्यूजिक के साथ जल्द ही एक कल्चरल हिट बन गई, जिसने पूरे देश के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया। एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनने वाली यह उनकी पहली फिल्म थी।

आमिर से पहले इन्हें ऑफर हुई फिल्म

'दिल चाहता है' फिल्म आमिर खान से पहले बॉलीवुड के दो सुपरस्टार ऋतिक रोशन और अभिषेक बच्चन को ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने किसी वजह से फिल्म नहीं की और फिर जाकर यह मूवी आमिर के झोली में गिरी।

वहीं, आईएमडीबी की रिपोर्ट के अनुसार, सैफ अली खान ने भी पहले फिल्म करने से मना कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने डिंपल कपाड़िया के समझाने पर इसके लिए हां किया था।

यह भी पढ़ें: Gadar और शोले की तरह Lahore 1947 में भी होगा ट्रेन का लम्बा सीक्वेंस, एक्शन करते दिखेंगे सनी देओल