Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taal के 25 साल पूरे होने पर Anil Kapoor ने बताई 'रमता जोगी' की स्पेशल स्टोरी, सरोज खान से जुड़ा है किस्सा

1999 की हिट फिल्म ताल (25 Years of Taal) को 25 साल हो गए हैं। इस म्यूजिकल ड्रामा के 25 साल पूरे होने पर विक्रांत का किरदार निभाने वाले अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने फिल्म की एक याद साझा की है जो मानसी बनीं ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) से जुड़ी है। उन्होंने एक गाने के पीछे की कहानी बताई है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 13 Aug 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
ताल के 25 साल पूरे होने पर अनिल कपूर ने बताया दिलचस्प किस्सा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। म्यूजिकल ड्रामा 'ताल' (Taal) सिनेमा की क्लासिक कल्ट में गिनी जाती है। फिल्म की कहानी जितनी जबरदस्त थी, गाने उससे भी ज्यादा पॉपुलर हुए थे। 'ताल से ताल मिला', 'इश्क बिना हो' या फिर 'रमता जोगी', फिल्म के सभी गाने आज भी दर्शक बड़े चाव से सुनते हैं। 13 अगस्त को फिल्म की रिलीज को 25 साल हो गए हैं। इस मौके पर जानिए 'रमता जोगी' गाने के पीछे की दिलचस्प कहानी।

1999 में रिलीज हुई 'ताल' में ऐश्वर्या राय और अक्षय खन्ना के साथ अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने भी अहम भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। आज फिल्म के 25 साल पूरे होने पर उन्होंने इससे जुड़ी कुछ खूबसूरत यादें शेयर की हैं।

फराह खान करने वाली थीं जमता जोगी को कोरियोग्राफ

अनिल कपूर ने एक्स हैंडल पर 'ताल' के सेट से ढेर सारी तस्वीरें शेयर की हैं। एक फोटो ऐश्वर्या राय के साथ है। वहीं एक फोटो न्यूजपेपर आर्टिकल का है, जिसमें वह फिल्मफेयर अवॉर्ड रिसीव करते हुए नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों के साथ अनिल कपूर ने बताया कि रमता जोगी को पहले फराह खान कोरियोग्राफ करने वाली थीं, लेकिन जब वह ऐसा नहीं कर सकीं तो सरोज खान (Saroj Khan) ने अपने हाथ में कमान ली।

यह भी पढ़ें- 25 Years of Taal: 'ताल' में कास्ट न करने से नाराज हो गई थीं महिमा चौधरी, आमिर खान-गोविंदा ने ठुकराई थी फिल्म

Anil Kapoor

अनिल कपूर ने पोस्ट में कहा, "25 साल पहले ताल के साथ जुड़ने के लिए धन्य हूं। विक्रांत कपूर का किरदार निभाना एक सम्मान की बात है। रमता जोगी की कहानी खास है। सरोज खान ने वो दिन बचा लिया, जब फराह खान कोरियोग्राफ नहीं कर सकती थीं।"

क्या है ताल की कहानी

सुभाष घई निर्देशित 'ताल' 1999 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी गरीब मानसी (ऐश्वर्या) और मानव (अक्षय) की होती है, जो एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। मगर सोशल स्टेटस के चलते परिवार को उनका रिश्ता मंजूर नहीं होता है और उनका ब्रेकअप हो जाता है। बाद में विक्रांत (अनिल कपूर) मानसी को सेलिब्रिटी बना देता है।

यह भी पढ़ें- Shahid Kapoor ने शेयर किया ऐश्वर्या राय बच्चन संग फिल्म ताल का वो किस्सा, बोले- सबसे बुरा दिन था