Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जानिए अब कैसे दिखते हैं ‘दिल से’ के ये कलाकार, 25 साल में इन सेलेब्स का बदल गया पूरा लुक

25th Years Of Dil Se शाह रुख खान स्टारर फिल्म दिल से... की रिलीज को 25 साल का समय पूरा हो गया है। डायरेक्टर मणिरत्नम की इस मूवी की चर्चा आज भी काफी ज्यादा होती है। शाह रुख के अलावा इस मूवी में प्रीति जिंटा और मनीषा कोइराला समेत कई कलाकारों ने अहम भूमिका अदा की थी आइए देखते हैं कि दिल से की स्टार कास्टअब कैसी दिखती है।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 21 Aug 2023 11:52 AM (IST)
Hero Image
इतना बदला दिल से स्टार कास्ट का लुक (Photo Credit-Social Media)

 नई दिल्ली जेएनएन: 21 अगस्त साल 1998 में दिग्गज फिल्ममेकर मणिरत्नम की फिल्म 'दिल से' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। जिसमें आतंकवाद और प्यार की अनोखी कहानी को दिखाया गया है। आज यानी सोमवार को इस मूवी के 25 साल पूरे हो रहे हैं।

'दिल से' में शाह रुख खान (Shah Rukh Khan), मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) सहित हिंदी सिनेमा के तमाम कलाकारों ने अहम भूमिका अदा की थी। इस लेख में हम आपको 'दिल से' (Dil Se) स्टार कास्ट की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिनसे आप ये अनुमान लगा सकते हैं कि इन 25 सालों के लंबे समय में ये कलाकार अब कैसे दिखते हैं।

संजय मिश्रा (Sanjay Mishra)

फिल्म 'दिल से' में संजय मिश्रा ने एक आतंकवादी का किरदार अदा किया था। साइड रोल में मौजूद संजय का नाम अब इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में शुमार होता है। इस तस्वीर से आप ये अंदाजा बड़ी ही आसानी से लगा सकते हैं कि पिछले 25 साल में इनका लुक कितना बदला है।

पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra)

मणिरत्नम (Mani Ratnam) की 'दिल से' में हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार पीयूष मिश्रा ने सीबीआई ऑफिसर की भूमिका को बखूबी अदा किया था। फिल्म के सेकेंड हाफ में इनकी एंट्री दिखाई गई है। इस फोटो में 'दिल से' (Dil Se) के पीयूष मिश्रा और आज के पीयूष मिश्रा में काफी अंतर नजर आएगा।

गजराव राव (Gajraj Rao)

मौजूदा समय में गजराव अपनी कमाल की एक्टिंग के चलते लगातार एक से बढ़कर एक फिल्म कर रहे हैं। 25 साल पहले आई 'दिल से' में इन्होंने पीयूष मिश्रा के साथ एक सीबीआई ऑफिसर का रोल अदा किया था। फोटो में देखा जा सकता है कि इतने सालों में गजराव का लुक कितना बदल गया है।

रघुबीर यादव (Raghubir Yadav)

अमेजन प्राइम वीडियो की सुपरहिट वेब सीरीज 'पंचायत' के प्रधान यानी रघुबीर यादव ने भी 'दिल से' में अहम किरदार निभाया था। वह फिल्म में शाह रुख खान के ऑल इंडिया रेडियो के सहायक दिखाए गए थे। इस तस्वीर में रघुबीर के बदलाव की झलक आसानी से देखने को मिल जाएगी।

आदित्य श्रीवास्तव (Aditya Srivastava)

छोटे पर्दे के मशहूर शो 'सीआईडी' में इंस्पेक्टर अभिजीत का रोल अदा करने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने 'दिल से' में आतंकी का किरदार प्ले किया था। 25 सालों में आदित्य का लुक कितना चेंज हुआ है, उसे इस फोटो के जरिए देखा जा सकता है।

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

फिल्म 'दिल से' से एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। इन 25 सालों के करियर के दौरान उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म की और इंडस्ट्री में अपना खास मुकाम बनाया। इस तस्वीर में आप देखेंगे की 'दिल से' की प्रीति नायर के लुक में तब से लेकर अब तक कितना बदलाव आया है।

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala)

एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने मणिरत्नम की 'दिल से' में आतंकवादी मेघना का लीड रोल प्ले किया था। अपनी खूबसूरती और मासूमियत की वजह से इन्होंने इस फिल्म से हर किसी का दिल जीता। हालांकि 25 साल के समय में मनीषा का लुक काफी चेंज हो चुका है, जिसका अनुमान आप एक्ट्रेस की इस तस्वीर से लगा सकते हैं।

शाह रुख खान (Shah Rukh Khan)

30 साल के फिल्मी करियर में शाह रुख खान ने कई शानदार फिल्में की हैं, लेकिन 'दिल से' एक्टर के इस फिल्मी करियर की एक बेहतरीन पेशकश है।

ऑल इंडिया रेडियो के आरजे अमर कांत वर्मा के किरदार में किंग खान ने 'दिल से' में अपनी दमदार एक्टिंग का दम दिखाया। इस फोटो में देखा जा सकता है कि 'दिल से' के अमर और अब के शाह रुख खान में कितना परिवर्तन आया है।