Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शाहिद कपूर की वो फिल्म, जिसे देख हिल गया था बॉलीवुड! Kabir Singh के इन दृश्यों पर कभी खत्म नहीं होती बहस

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) पॉपुलर स्टार किड हैं। बॉलीवुड में लंबे समय से एक्टिव शाहिद ने 5 years of Kabir Singh इंडस्ट्री में आने से पहले काफी संघर्ष किया। एक लंबे समय के बाद उन्हें फिल्मों में ब्रेक मिला। कई फिल्में करने के बाद शाहिद को कबीर सिंह से बड़ा ब्रेक मिला। हालांकि इस फिल्म को लेकर जमकर कंट्रोवर्सी हुई जिसके बारे में लोग आज भी बातें करते हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 18 Jun 2024 06:50 PM (IST)
Hero Image
शाहिद कपूर- कियारा आडवाली की फिल्म 'कबीर सिंह'

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 5 Years of Kabir Singh: आम तौर पर किसी फिल्म की रिलीज के साथ ही इसके विवाद खत्म हो जाते हैं, मगर शाहिद कपूर की कबीर सिंह ऐसी फिल्म है, जिसकी रिलीज को पांच साल पूरे हो रहे हैं, पर इससे जुड़े विवादों की यादें बा-बार ताजा होती रहती हैं। 

एनिमल के निर्देशक संदीप रेड्डी वंगा की यह फिल्म उनकी ही हिट तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी का हिंदी रीमेक थी, जिसे संदीप ने ही निर्देशित किया था। फिल्म में कबीर सिंह का किरदार आज चर्चा के केंद्र में आ जाता है। इसको लेकर फिल्म की रिलीज के बाद लंबे समय तक बहस चली थी। फिल्म की पांचवीं सालगिरह के मौके पर जानते हैं, कबीर सिंह की वो बातें, जिनके कारण फिल्म विवादों में रही।

विवादों से घिरी थी 'कबीर सिंह'

जब 'कबीर सिंह' फिल्म रिलीज हुई, तो इसे देखने वाले लोग दो हिस्सों में बंट गए। किसी को शाहिद कपूर का स्वैग और एटीट्यूड जमकर पसंद आया, तो किसी को उनके कैरेक्टर में खामियां ही खामियां नजर आईं। तापसी पन्नू, सोना मोहपात्रा जैसे वह सेलेब्स थे, जिन्हें 'कबीर सिंह' के एथिक्स पसंद नहीं आए। लेकिन तमाम कंट्रोवर्सीज को दरकिनार करते हुए फिल्म ने इंडिया में 200 करोड़ के पार कलेक्शन किया था। यह सोलो लीड एक्टर के तौर पर इतना कमाने वाली शाहिद की पहली मूवी है।

इन कारणों से कंट्रोवर्सी में रही 'कबीर सिंह'

21 जून को 'कबीर सिंह' को रिलीज हुए पांच साल पूरे हो रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको फिल्म से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताएंगे। जब फिल्म रिलीज हुई, तो कई लोगों ने कबीर सिंह के एग्रेसिव नेचर की आलोचना की। फिल्म में दिखाया गया कि कबीर सिंह ब्राइट स्टूडेंट है। वह हर चीज में टॉप पर है, लेकिन गुस्से को कंट्रोल करने के मामले में वह जीरो है।

कबीर सिंह का पजेसिव नेचर

फिल्म में दिखाया गया है कि एक नॉर्मल सीरियस लवर की तरह कबीर भी प्रीति को अपने अलावा किसी और के साथ पसंद नहीं करता। यहां तक ठीक है। लेकिन एक सीन में प्रीति का दुपट्टा हल्का सा सरक जाता है, जिस पर वह उसे टोक देता है।

प्रीति पर उठाया हाथ

फिल्म में एक सीन वह भी है, जिसे देख लोगों का गुस्सा सबसे ज्यादा फूटा था। जब कबीर को प्रीति की फैमिली रिजेक्ट कर देती है, तो गुस्से में आकर कबीर, प्रीति पर हाथ उठाता है। इतना ही नहीं, वह प्रीति के पिता से बदतमीजी से बात तक करता है। शाहिद कपूर के कैरेक्टर का ये पार्ट फिल्म देखने वाले कई यूजर्स को रास नहीं आया।

डॉक्टर जो है नशे का आदी

कबीर सिंह फिल्म के उस सीन पर भी लोगों का गुस्सा फूट पड़ा, जिसमें प्रीति की याद में पागल कबीर नशे का आदी हो जाता है। फिल्म में उसे बेहतर सर्जन दिखाया गया है, लेकिन नशे की हालत में रहते हुए वह कई ऑपरेशन कर चुका होता है। डॉक्टरी जैसे रिस्पेक्टेड प्रोफेशन को इस तरह बदनाम होता देख भी लोगों का गुस्सा फूटा था।

यह भी पढ़ें: 'बहुत एटीट्यूड है उनके अंदर'...Kiara Advani के बारे में एयर होस्टेस ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

फिल्म को लेकर रोचक हैं ये बातें भीं

शाहिद कपूर नहीं थे पहली पसंद

संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) इस मूवी में रणवीर सिंह को लेना चाहते थे। लेकिन उन्होंने फिल्म के डार्क कंटेंट होने के कारण इसे नहीं की थी।

कियारा की जगह होतीं तारा

प्रीति का रोल सबसे पहले तारा सुतारिया को ऑफर हुआ था। लेकिन 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' की शूटिंग पूरी न होने के कारण तारा के लिए इस फिल्म को समय देना मुश्किल हो गया। बाद में ये रोल कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को ऑफर हुआ। 

शूट होने वाला पहला सीन

कबीर सिंह फिल्म उस सीन के शूट के साथ शुरू हुई थी, जहां कबीर का दोस्त उसे उसकी दादी के निधन के बारे में बताया है। इसका खुलासा दोस्त का रोल करने वाले एक्टर सोहम मजूमदरस ने किया था।

यह भी पढ़ें: Deva में इस बॉलीवुड एक्टर की हुई एंट्री, Shahid Kapoor को टक्कर देने के लिए ले रहे ये कठिन ट्रेनिंग