Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5 Years Of Sanju: रणबीर कपूर के आगे जब विक्की कौशल ने लूटी लाइमलाइट, 'कमली' के किरदार ने करियर को यूं दी ऊंचाई

Vicky Kaushal Became Talk of The Town Playing Kamli In Sanju राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी फिल्म संजू ने रिलीज के 5 साल पूरे कर लिए है। ये फिल्म संजय दत्त की बायोपिक थी जिसमें उनका किरदार रणबीर कपूर ने निभाया था। उनके साथ ही फिल्म की एक और हाइलाइट विक्की कौशल थे जिन्होंने संजू के दोस्त कमली का रोल प्ले किया था।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 28 Jun 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
Vicky Kaushal Became Talk of The Town Playing Kamli In Sanju, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Vicky Kaushal Became Talk of The Town Playing Kamli In Sanju: संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित फिल्म 'संजू' के लिए एक्टर रणबीर कपूर ने खूब मेहनत की थी। 'खलनायक' एक्टर के लुक से लेकर हावभाव तक, उन्होंने लगभग सारी बारीकियों पर इतनी मजबूत पकड़ बनाई की फिल्म में उनके अभिनय की हर किसी ने तारीफ की।

'संजू' में रणबीर कपूर के साथ एक और सबसे बड़ी हाइलाइट थे एक्टर विक्की कौशल। 'संजू' से पहले विक्की कई फिल्मों में नजर आ चुके थे, लेकिन फिर भी पॉपुलैरिटी के मामले में थोड़ा पीछे थे। 'संजू' में एक्टर रणबीर कपूर के जिगरी दोस्त कमलेश यानी कमली के किरदार में नजर आए थे। उनके डायलॉग्स और एक टिपिकल गुजराती लड़के का अंदाज इतना जानदार था कि इस कैरेक्टर ने विक्की को रणबीर के आगे भी चमकने का मौका दे दिया।

विक्की के डायलॉग्स ने मचाई धूम

'संजू' में विक्की कौशल का रोर कहने का अंदाज, घी छे तो घपा-घपा छे जैसे उनके डायलॉग्स लोगों को काफी पसंद आए थे। फिल्म की रिलीज के बाद विक्की के डायलॉग्स सोशल मीडिया पर कभी मीम तो कभी किसी के पोस्ट में नजर आने लगते थे।

संजू ने कैसे विक्की को बनाया स्टार ?

'संजू' ने विक्की कौशल के करियर को एक नई ऊंचाई पर ले जाने का काम किया। 'संजू' ने एक्टर को ऐसी लोकप्रियता दिलाई कि उन्हें 'संजू' के बाद 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' जैसी फिल्म मिल गई। इसके बाद विक्की अब तक लगातार आगे बढ़ते जा रहे हैं।

संजू ने पूरे किए पांच साल

राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी 'संजू' साल 2018 में रिलीज हुई थी। 29 जून को फिल्म ने अपने 5 साल पूरे कर लिए है। फिल्म को लोगों से खूब प्यार मिला था, लेकिन क्रिटिक्स की थोड़ी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी।

फिल्म की छप्परफाड़ कमाई

'संजू' की सफलता की बात करें तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस किया था। 'संजू', विक्की कौशल के करियर की सबसे बड़ी कमर्शियली हिट फिल्म है। फिल्म ने दुनियाभर में 500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।