Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

53rd International Film Festival Of India: IFFI में दिखाई जाएंगी RRR और द कश्मीर फाइल्स, यहां पढ़ें पूरी जिटेल

53rd International Film Festival Of India 53 वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आगाज गोवा में होने वाला है। इस बार फेस्टिवल में इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म RRR और द कश्मीर फाइल्स दिखाई जाएने वाली है। यहां पढ़ें पूरी डिटेल...

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Sat, 22 Oct 2022 01:02 PM (IST)
Hero Image
53rd International Film Festival Of India, RRR, The Kashmir Files

नई दिल्ली, जेएनएन।53rd International Film Festival Of India: 53 वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आगाज  हर साल की lतरह इस साल भी गोवा में जल्द ही होने वाला है। ये 20 से 28 नवंबर तक चलेगा जिसमें 25 फीचर फिल्म और 20 गैर-फीचर फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इंडियन पैनोरमा, 2022 की ओपनिंग नॉन-फीचर फिल्म दिव्या कोवासजी द्वारा निर्देशित 'द शो मस्ट गो ऑन' (अंग्रेजी) है। इसके अलावा मेन स्ट्रीम सिनेमा सेक्शन में द कश्मीर फाइल्स और एसएस राजामौली की आरआरआर का नाम भी शामिल है।

20 नवंबर से शुरू होगा फेस्टिवल

बता दें कि आईएफएफआई के 53वें एडिशन में भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव ने आधिकारिक तौर पर मीडिया प्रतिनिधियों के लिए रेड कार्पेट का भी ऐलान किया था । 20 से 28 नवंबर, 2022 के दौरान गोवा में आयोजित होने वाले इस महोत्सव में भारत और दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ समकालीन और क्लासिक फिल्मों का एक कोलाज भी दिखाया जाएगा।

— ANI (@ANI) October 22, 2022

प्रतिभाशाली फिल्म मेकर्स को दिया मौका

इसके साथ ही सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने गोवा में आयोजित होने वाले इस भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 53 वें संस्करण के साथ एक और सरप्राइज रखा। उन्होंने '75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ टुमॉरो' के नाम से एक सेक्शन की शुरुआत की जिसमें, नए प्रतिभाशाली फिल्म मेकर्स को इनवाइट किया गया। यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि फिल्म निर्माण से जुड़ी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जा सके।

RRR भी होगी प्रदर्शित

इस सेक्शन के लिए नॉमिनेशन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है और इसमें नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन की जूरी उचित कैंडिडेट का चुनाव करेगी। जिसके बाद गोवा में फेस्टिवल के दौरान, चयनित उम्मीदवार सिनेमा के उस्तादों की वर्कशॉप और सेशन में भाग लेंगे। इस पहल के प्रोग्रामिंग पार्टनर, शॉर्ट्स टीवी के परामर्श से उन्हें सात टीमों में शामिल किया जाएगा। इनमें से प्रत्येक टीम को 53 घंटे में आजादी का अमृत महोत्सव की थीम पर आधारित एक शॉर्ट फिल्म बनाने का काम सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ें

Bigg Boss 16: 'हाथ-पैर तोड़ दूंगी...' गोरी नागोरी ने बिग बॉस को दी धमकी, भड़के करण जौहर ने जमकर लगाई क्लास

Mika Singh: स्वयंवर रचाने के बाद भी आकांशा पुरी ने शादी से कर दिया इनकार, मीका सिंह को बताया...