Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

72 Hoorain Trailer: इस दिन आ रहा '72 हूरें' का ट्रेलर, जल्द सामने आएगी आतंकवादियों के ब्रेनवॉश की कहानी

72 Hoorain Trailer Release Date Announced हाल ही में आतंकवाद की कहानी पर आधारित फिल्म द केरल स्टोरी आई थी। सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब पैसा कमाया। अब ऐसी ही एक और फिल्म 72 हूरें आ रही हैं। हाल ही में फिल्म का टीजर जारी किया गया था जिसके बाद फिल्म को लेकर विवाद भी हुआ था।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Mon, 26 Jun 2023 07:04 PM (IST)
Hero Image
72 Hoorain Trailer Release Date Announced, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। आतंकवाद पर आधारित फिल्म '72 हूरें' का हाल ही में फर्स्ट लुक जारी किया गया था। फिल्म की पहली झलक सामने आने के बाद से लोग इसके ट्रेलर का इंतजार कर रहे हैं। अब '72 हूरें' के मेकर्स ने ट्रेलर रिलीज की तारीख से पर्दा उठा दिया है।

कब रिलीज होगा ट्रेलर ?

आतंकवाद से पूरी दुनिया परेशान है। नासूर बन चुके आतंकवाद से हर देश अपने-अपने तरीके से लड़ने की कोशिश कर रहा है। लोगों को धर्म के नाम पर बरगलाना और झूठे सपने दिखाकर उन्हें आतंक की आग में झोंकना और कत्लेआम करवाना आतंकवादियों का कारगर हथियार बन चुका है। '72 हूरें' की कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका ट्रेलर 28 जून को रिलीज किया जाएगा।

कौन हैं फिल्म के डायरेक्टर ?

'72 हूरें' के ट्रेलर में आतंक के कारोबार से जुड़े सनसनीखेज तौर-तरीकों की पड़ताल और उसे बड़ी शिद्दत के साथ पर्दाफाश करने की दिल दहलाने वाली झलक देखने को मिलेगी। इस फिल्म का निर्देशन संजय पूरण सिंह चौहान कर रहे हैं, जो दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके हैं।

क्या है फिल्म की कहानी ?

'72 हूरें' की कहानी की बात करे तो फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे धर्म के नाम पर आतंकवादी संगठन मनोवैज्ञानिक स्तर पर लोगों की धार्मिक भावना फायदा उठाते है। उन्हें आतंकी संगठनों से जुड़ने के लिए उकसाते हैं और फिर उन्हें आंख बंद कर लोगों का कत्लेआम करने के लिए प्रेरित करते है।

आतंकवाद से जुड़ी है कहानी ?

'72 हूरें' में दिखाया जाएगा कि कैसे एक आतंकवादी को ट्रेन किया जाता है कि वो इतना कट्टर बन जाता है कि सही गलत समझे बिना बस कत्लेआम करता जाता है। आतंकियों का धर्म के नाम पर ब्रेनवाश किया जाता है। उन्हें कहा जाता हा कि मरने के बाद उन्हें जन्नत नसीब होगी और साथ ही 72 हूरें भी मिलेगी, जिनके साथ वो कुछ भी कर सकते हैं। फिल्म में धर्म की आड़ में खेले जा रहे इस खेल का पर्दाफाश करते हुए दिखाया जाएगा।

कब रिलीज होगी '72 हूरें' ?

'72 हूरें' का हाल ही में टीजर जारी किया गया था। जिसके बाद फिल्म को लेकर थोड़ी कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई थी। वहीं, कुछ लोगों ने फिल्म को सपोर्ट भी किया था। '72 हूरें' का प्रोडक्शन गुलाब सिंह तंवर, किरण डागर, अनिरुद्ध तंवर और अशोक पंडित ने मिलकर किया है। फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर लीड रोल में हैं। '72 हूरें' 7 जुलाई, 2023 को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।