Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

9 Years of Modi Government: पर्दे पर नरेंद्र मोदी बनकर छा गए थे विवेक ओबेरॉय, उरी के एक्टर ने भी किया था कमाल

देश के कई राजनेताओं की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाया गया है। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्टोरी को भी कई फिल्मों में दिखाई जा चुका है। इस सिलसिले में हम जानेंगे उन एक्टर्स के बारे में जिन्हें पीएम मोदी बनने का मौका मिला था।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 29 May 2023 10:09 PM (IST)
Hero Image
Actors who Played Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली, जेएनएन। 9 Years of PM Modi Government: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज से 9 साल पहले, इस पद को ग्रहण करने के साथ देश की सत्ता को चलाने की कमान संभाली थी। 2014 से शुरू हुआ यह सफर 2023 में भी कायम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई लोग अपना आइडल मानते हैं।

लोगों में यह जानने की जिज्ञासा बनी रहती है कि पीएम मोदी उम्र के इस पड़ाव पर भी इतने एक्टिव कैसे रहते हैं। वह क्या करते हैं, किस तरह से अपने दिन की शुरुआत करते हैं, कैसे वह पॉलिटिक्स में आए और कैसे इस खतरनाक क्षेत्र में अपनी पहचान बनाए रखा, आदि बातों को कई फिल्मों में दिखाया गया है। प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के 9 साल पूरे होने पर एक नजर डालते हैं उन एक्टर्स पर, जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर इनका किरदार निभाया।

विवेक ओबेरॉय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोल को अब तक कई कलाकारों ने सिल्वर स्क्रीन पर खूबसूरती से उकेरा है। मगर इन सब में सबसे ज्यादा हाईलाइटिंग कैरेक्टर विवेक ओबेरॉय का रहा, जिन्होंने 'पीएम नरेंद्र मोदी' नाम की फिल्म में यही किरदार निभाया।

अपने लुक को रियलिस्टिक दिखाने के लिए विवेक ओबेरॉय ने खुद पर काफी काम किया। एक्टर का नरेंद्र मोदी वाला लोग सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। एक इंटरव्यू के दौरान विवेक ओबेरॉय ने यह कहा भी था कि वह पीएम मोदी का सम्मान करते हैं। यह उनके लिए गर्व की बात है कि सिनेमा के माध्यम से उन्हें पूरी दुनिया को उनकी कहानी दिखाने का मौका मिला।

रजित कपूर

जब विवेक ओबरॉय का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाला लोक लोगों के सामने आया, तो उनकी तुलना एक्टर रजित कपूर से होने लगी। रजित ने 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में पीएम मोदी की भूमिका निभाई थी।

दरअसल, यह फिल्म भारतीय सेवा द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। ऐसे में फिल्म में एक सीन के लिए नरेंद्र मोदी का रोल दिखाया जाना था, जिसे रजित कपूर ने प्ले किया था।

लालजी देवरिया

यह गुजराती भाषी फिल्म है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तो नहीं, लेकिन उनके गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के कार्यकाल को दिखाया गया है। फिल्म में नरेंद्र मोदी का रोल लालजी देवरिया ने प्ले किया था।

केके शुक्ला

बटालियन 609, 2016 के उरी हमलों पर आधारित फिल्म है। बृजेश बटुकनाथ त्रिपाठी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अभिनेता केके शुक्ला ने पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाई थी।

महेश ठाकुर

पीएम मोदी के रोल को फिल्मों के अलावा वेब सीरीज में भी दिखाया गया है। 2019 में किशोर मकवाना की वेब सीरीज 'मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' रिलीज हुई थी।

इसमें जवान मोदी का रोल आशीष शर्मा ने, और एडल्ट मोदी का रोल यानी कि जब वह पीएम बने, वह रोल महेश ठाकुर ने प्ले किया था।