Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Mental Health Day पर आमिर खान ने की खुलकर बात, बोलें- मैं और मेरी बेटी सालों से ले रहे हैं थेरेपी

Aamir Khan And Ira Khan Video आज वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे (World Mental Health Day) मनाया जा रहा है। इसकी शुरुआत सबसे पहले संयुक्त राष्ट्र में की गई थी। इस दिन लोग एक-दूसरे को इस बीमारी के लिए जागरूक करते हैं। अब इस मौके पर आमिर खान ने बेटी आइरा खान संग एक वीडियो शेयर किया है। वह लोगों को मेंटल हेल्थ पर जागरूक करते दिखाई दे रहे हैं।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Tue, 10 Oct 2023 01:59 PM (IST)
Hero Image
World mental health day 2023 Photo Credit Instagram

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।  Aamir Khan And Ira Khan Video: हर साल की तरह इस साल भी 10 अक्टूबर को वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे (World Mental Health Day) मनाया जा रहा है।  इसकी शुरुआत सबसे पहले संयुक्त राष्ट्र में की गई थी। इस दिन लोग एक-दूसरे को इस बीमारी के लिए जागरूक करते हैं। अब इस मौके पर आमिर खान ने बेटी आइरा खान संग एक वीडियो शेयर किया है। वह लोगों को मेंटल हेल्थ पर जागरूक करते दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- World Mental Health Day 2023: दीपिका पादुकोण से आमिर खान की बेटी तक, ये स्टार्स झेल चुके हैं मानसिक बीमारी

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर आमिर और आइरा का खास वीडियो

आमिर खान और उनकी बेटी आइरा खान ने  वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे के मौके पर एक खास वीडियो साझा किया है। इसके जरिए उन्होंने कई जरूरी सलाह भी दी है। इतना ही नहीं आमिर खान ने ये भी बताया है वह और बेटी खुद डिप्रेशन के दोर से निकल चुकी हैं। वीडियो में आमिर कहते हैं- मैथ सीखने के लिए हम स्कूल या टीचर के पास जाते हैं।

तो वहीं दूसरी लाइन उनकी बेटी कहती हैं- या फिर ट्यूशन टीचर के पास जाते है। फिर एक्टर- अगर बाल कटाना हो तो हम सैलून पर जाते हैं ऐसा ही कुछ जिंदगी में भी है जो बहुत सारे काम हैं जो हम खुद नहीं कर पाते, जिसमें हमें किसी और व्यक्ति की मदद लेनी होती है। जो वो काम जानता है।  आगे एक्टर ने कहा, ऐसे फैसले हम बहुत आसानी से ले लेते हैं और बीमार हैं तो डॉक्टर के पास जाएंगे। इसके बाद आइरा कहती है- इसी तरह जब हमें मानसिक या जज्बाती मदद की जरूरत पड़ती है हमें ऐसे व्यक्ति के पास जाना चाहिए, इसी आसानी से, बिना झिझक जो हमारी मदद कर सकता है।

View this post on Instagram

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)

मेंटल हेल्थ पर सालों से थेरेपी ले रहे हैं एक्टर

आमिर ने कहा- दूसरा मैं और मेरी बेटी आइरा पिछले कई सालों से थेरेपी का लाभ उठा रहे हैं और अगर आपको लगता है कि आप भी मानसिक या जज्बाती तकलीफों से गुजर रहे हैं। आप भी किसी ऐसे से मदद ले सकते हैं जो प्रोफेशनल है। ट्रेन है जो आपकी मदद कर सकता है।

डिप्रेशन में सालों तक रही आइरा 

आइरा खान ने लाइफ में डिप्रेशन की एक लंबी लड़ाई लड़ी है। बीते साल आइरा ने बताया था कि वह पांच साल तक वह डिप्रेशन का शिकार थी।  आइरा ने बताया कि कैसे फिल्मी फैमिली का हिस्सा होने की वजह से हर वक्त पब्लिक की उन पर नजर रख रही है, जिसने उनकी मेंटल हेल्थ पर असर डाला। अब आइरा ने अपना खुद का फाउंडेशन भी खोला है, जहां वह लोगों की मदद करती है।

यह भी पढ़ें- Israel-Palestine War की दहशत देख दहला अक्षय कुमार का दिल, बोले- 'लोगों को मारकर कुछ ठीक नहीं होगा'