Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aamir Khan Birthday: जब आमिर खान की हुई थी 13 साल की दीपिका से मुलाकात, बन गई थी ऐसी स्थिति, दिलचस्प है किस्सा

Aamir Khan Birthday बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर आमिर खान 50 पार की उम्र में भी खुद को फिट रखते हैं। वह एक अच्छे अभिनेता होने के साथ ही स्पोर्ट्स लवर भी हैं। आज उनका जन्मदिन है। इस मौके पर जानेंगे उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 14 Mar 2023 09:40 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Aamir Khan (Left) and Throwback Picture with Deepika Padukone (Right)

नई दिल्ली, जेएनएन। Aamir Khan Birthday: मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने अपने अब तक के करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में लोगों को दी है। आमिर भले ही कम फिल्में करते हैं, लेकिन उन्होंने अब तक ऑडियंस को जो भी फिल्म डिलीवर की है, उनमें कुछ ऐसी बात जरूर रही जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। आज आमिर खान का जन्मदिन है। इस मौके पर जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें।

आमिर खान के साथ दीपिका पादुकोण की थ्रोबैक फोटो

कम ही लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि एक अच्छे अभिनेता होने के साथ ही आमिर खान को स्पोर्ट्स का भी बहुत शौक है। ऐसी ही शायद ही आपको यह भी पता हो कि आमिर, दीपिका पादुकोण को उनके फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन करने के पहले से जानते हैं। जी हां, सोशल मीडिया पर आमिर खान की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह 'दिल चाहता है' के लुक में नजर आ रहे हैं। इस फोटो में वह दीपिका पादुकोण और उनके पूरे परिवार के साथ नजर आ रहे हैं। आइये जानते हैं इस तस्वीर के पीछे की दिलचस्प कहानी।

न्यू ईयर के मौके पर हुई थी मुलाकात

आमिर खान ने जब पादुकोण फैमिली से मुलाकात की थी, तब दीपिका की उम्र 13 साल थी। इस फोटो को दीपिका ने एक बार अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया था। तब उन्होंने बताया कि न्यू ईयर के मौके पर आमिर खान और पादुकोण फैमिली की मुलाकात हुई थी। उन्होंने बताया कि वहां अजीब सी स्थिति बन गई थी। उन्होंने बताया, 'आमिर लंच कर रहे थे। दही चावल था। मैं भूखी थी, जैसा कि मैं हमेशा रहती हूं। उन्होंने मुझे ऑफर नहीं किया और मैं मांग नहीं सकी।' फोटो में आमिर के साथ पूर्व बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण (दीपिका के पिता) साथ हैं।

नेशनल टेनिस प्लेयर रह चुके हैं आमिर खान

आमिर खान को एक्टिंग से जितना लगाव है, उतना ही प्यार उन्हें स्पोर्ट्स से भी है। कम ही लोगों को पता होगा कि वह एक्टर बनने से पहले टेनिस प्लेयर थे। वह स्टेट लेवल की कई चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुके हैं। वह नेशनल लेवल पर भी टेनिस खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Aamir Khan Birthday: मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर को नहाना नहीं है पसंद, रोल में फिट होने के लिए खा गए थे 100 पान

यह भी पढ़ें: Urfi Javed: अब तक के सबसे अतरंगी स्टाइल में नजर आईं उर्फी, देखते ही फैन ने कहा- मुंह दिखाने के लायक नहीं