Move to Jagran APP

Laapataa Ladies इस बॉलीवुड फिल्म की है कॉपी? Aamir Khan के को-स्टार ने ही खोल दी पोल!

किरण राव के निर्देशन में बनी फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) को ऑडियंस ने खूब सराहा है। भले ही फिल्म थिएटर्स में न चल पाई हो लेकिन जब से ओटीटी पर रिलीज हुई है तभी से इसे काफी पसंद किया जा रहा है। मगर एक एक्टर ने दावा किया है कि फिल्म 90s की एक मूवी की कॉपी है। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Fri, 10 May 2024 02:26 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 02:26 PM (IST)
लापता लेडीज को इस बॉलीवुड फिल्म की बताई गई कॉपी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'लापता लेडीज' (Laapataa Ladies) साल 2024 की बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाने वाली मूवी है। भले ही बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान (Aamir Khan) निर्मित फिल्म ने ज्यादा कारोबार न किया हो, लेकिन ओटीटी पर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को खूब सराहना मिल रही है।

loksabha election banner

'लापता लेडीज' का निर्देशन आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव (Kiran Rao) ने किया है। मूवी में प्रतिभा रांटा (Pratibha Ranta), नितांशी गोयल, स्पर्श श्रीवास्तव, रवि किशन, छाया कदम जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है।

लापता लेडीज की कहानी है कॉपी?

फिल्म की कहानी दो नई शादीशुदा लड़कियों पर आधारित है, जो लंबा घूंघट लिये अपने-अपने दूल्हे के साथ ट्रेन में सफर कर रही होती हैं और स्पर्श गलती से दूसरी दुल्हन अपने साथ ले जाता है। फिल्म की कहानी महिलाओं को अधिकार देने के बारे में है। दर्शकों, क्रिटिक्स और सेलिब्रिटीज ने इस फिल्म को खूब पसंद किया, दूसरी ओर आमिर के एक को-स्टार ने दावा किया है कि फिल्म के सीन्स एक बॉलीवुड मूवी से मिलते-जुलते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Jio Studios (@officialjiostudios)

आमिर के को-स्टार ने किया ये दावा

आमिर खान के साथ 'इश्क' और 'मन' जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता और फिल्ममेकर अनंत महादेवन ने एक हालिया इंटरव्यू में कहा है कि 1999 में आई उनकी फिल्म 'घूंघट के पट खोल' (Ghunghat Ke Pat Khol) के कई सीन्स 'लापता लेडीज' में हैं। मिड-डे के मुताबिक, अनंत ने कहा-

मैंने लापता लेडीज देखी और शुरू से लेकर कई सीन्स सेम लगे। हमारी फिल्म में एक शहर का लड़का शादी के लिए गांव जाता है। फिर रेलवे स्टेशन पर अदला-बदली तब हो जाती है, जब वह अपनी नई दुल्हन जो घूंघट में है, उसे बेंच पर इंतजार करने के लिए कहता है। जब वह वापस लौटता है तो उसे गलत दुल्हन मिल जाती है।

यह भी पढ़ें- Aamir Khan की एक्स वाइफ किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' देख हैरान हुए सनी देओल, कही ये बात

फोटो खींचने वाला सीन भी कॉपी?

अनंत महादेव ने कहा, "वो सीन, जहां पुलिस महिला की फोटोग्राफ को देखता है और घूंघट में होने की वजह से ज्यादा कुछ नहीं कर पाता है। यह सीन मेरी फिल्म में है। हालांकि, मेरी फिल्म में यह पुलिस नहीं बल्कि कोई और शख्स था। मुझे नहीं पता है कि लापता लेडीज के राइटर ने यूट्यूब पर मेरी फिल्म देखी है या नहीं। जब मैंने अपनी फिल्म को यूट्यूब पर चेक किया तो यह हो गई थी। तभी मुझे एहसास हुआ कि इसे नीचे कर दिया गया है। 

आमिर से अनंत महादेव ने नहीं की बात

अनंत महादेव ने यह भी कहा कि वह इस बारे में आमिर से भी चर्चा करना चाहते थे, लेकिन बातचीत नहीं हुई। अभिनेता ने कहा, "मैं आमिर या किरण से बात नहीं कर पाया, क्योंकि वे सिर्फ डिफ्रेंसेस बताएंगे लेकिन आधार, परिस्थितियां और बहुत सारे सीन एक जैसे हैं। ट्रेन और रेलवे स्टेशन में अदला-बदली और घूंघटवाला फोटो मेरी फिल्म से है। मैं इसको अपनी तारीफ की तरह लूंगा।"

Laapataa Ladies

फिल्म का क्लाइमेक्स है अलग

बता दें कि अनंद महादेवन की फिल्म 'घूंघट के पट खोल' का क्लाइमेक्स 'लापता लेडीज' से एकदम अलग है। 1999 में आई फिल्म में दिखाया गया कि अदला-बदली के बाद पार्टनर्स को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है, लेकिन 'लापता लेडीज' में एक बिछड़े हुए साथी मिल जाते हैं और दूसरी दुल्हन को पति से छुटकारा मिल जाता है।

यह भी पढ़ें- Laapataa Ladies OTT Release: थिएटर के बाद अब ओटीटी पर होगी 'लापता लेडीज' की तलाश, जानिए कब और कहां होगी रिलीज?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.