Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aamir Khan ने महिला रेसलर Vinesh Phogat को किया फोन, वीडियो कॉल पर मौजूद रहे 'दंगल' एक्टर के मेंटर

भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट भले ही पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल्स में अपनी जगह न बना पाई हों लेकिन भारतीयों के लिए वह किसी हीरो से कम नहीं हैं। ओलंपिक में उनके शानदार परफॉर्मेंस की वजह से लोगों ने उन्हें काफी सराहा। हाल ही में आमिर खान ने भी विनेश फोगाट के साथ वीडियो कॉल पर बात की जिसकी कई तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 02 Sep 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
आमिर खान ने विनेश फोगाट को किया वीडियो कॉल/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद विनेश फोगाट का नाम हर किसी की जुबान पर है। बीते महीने हुए पेरिस ओलंपिक में उन्होंने महिला रेसलिंग में क्यूबा की गुजमान लोपेज को 5-0 से शिकस्त दी थी।

हालांकि, फ्रीस्टाइल रेसलिंग में 50 किलो से 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से विनेश फाइनल में अपनी जगह नहीं बना सकीं। जीत के भी मिली इस हार से विनेश फोगाट काफी टूट गई थीं, जिसके बाद पूरा देश उनका हौसला बढ़ा रहा था। हाल ही में 'दंगल' एक्टर आमिर खान ने भी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के इंडिया लौटने के बाद तुरंत ही उन्हें फोन किया और उनसे बात की।

आमिर खान ने भी दी विनेश फोगाट को बधाई

विनेश फोगाट भले ही इंडिया के लिए मेडल नहीं ला पाई हों, लेकिन जिस तरह से उन्होंने ओलंपिक में अपना दम दिखाया, उसकी सराहना करने से बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी खुद को नहीं रोक सके। आमिर खान की एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह विनेश फोगाट से वीडियो कॉल पर बात करते हुए उनको ओलंपिक 2024 में उनकी शानदार जर्नी के लिए बधाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 30 साल बाद फिर पर्दे पर जमेगी Rajinikanth और Aamir Khan की जोड़ी! एक्शन मूवी 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' की एंट्री

इस फोटो को आमिर खान के एक फैन पेज ने शेयर किया है। इंटरनेट पर वायरल हुई इन फोटोज में विनेश फोगाट के साथ-साथ पूर्व पहलवान कृपा शंकर भी मौजूद रहे, जिन्होंने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में भी गीता-बबीता और आमिर खान को मेंटर किया था। आमिर खान के इस जेस्चर से विनेश फोगाट के चेहरे पर कितनी खुशी आई, इस बात का अंदाजा आप इन वायरल तस्वीरों से लगा सकते हैं।

aamir khan-vinesh phogat

फैंस ने आमिर खान से की थी ये गुजारिश

महिला रेसलर विनेश फोगाट ने जिस तरह से ओलंपिक में परफॉर्म किया था, उसे देखते हुए लोगों को ये लगता है कि वह किसी हीरो से कम नहीं हैं और उन पर भी फिल्म बननी चाहिए।

लोगों ने बीते महीने आमिर खान से ये गुजारिश की थी कि वह 'दंगल-2' बनाए, जिसमें वह विनेश फोगाट की कहानी लोगों तक पहुंचाए। अब आमिर फैंस की इस इच्छा की पूर्ति करेंगे या फिर नहीं ये तो वक्त ही बताएगा। फिलहाल एक्टर अपनी आगामी फिल्म 'सितारे जमीन पर' में व्यस्त है।

यह भी पढ़ें: 'दिल चाहता है' में Akshaye Khanna को ऑफर हुआ था Aamir Khan का रोल, अभिषेक-ऋतिक ने ठुकराई थी फिल्म