Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ira Nupur Pre Wedding Functions: 'केलवन' सेरमनी के साथ शुरू हुए आयरा-नुपुर के प्री वेडिंग फंक्शन, देखें तस्वीरें

Ira Khan Pre Wedding Function आमिर खान की बेटी आयरा खान और नुपुर शिखारे के प्री वेडिंग फंक्शन शुरू हो गए हैं। आयरा ने अपने सोशल मीडिया पर केलवन सेरेमनी की कई फोटोज शेयर की हैं।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 11:17 AM (IST)
Hero Image
आयरा खान और नुपुर शिखारे (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Ira Khan Pre Wedding Function: बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट स्टार आमिर खान की बेटी आयरा खान (Ira Khan) जल्द मंगेतर नुपुर शिखारे के साथ सात फेरे लेने वाली हैं। बीते साल नवंबर में दोनों ने फैमिली और दोस्तों की मौजूदगी में इंगेजमेंट की थी। अब आयरा खान और नुपुर शिखारे के प्री वेडिंग फंक्शन शुरू हो चुके हैं।

सोशल मीडिया पर आमिर खान की लाडली आयरा खान ने केलवन सेरेमनी की कई तस्वीरें शेयर की हैं। इन फोटोज में वह परिवार के साथ रस्में निभाते हुए और जश्न मनाते हुए नजर आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: Aamir Khan के बेटे ने झेला 15 बार रिजेक्शन, बेटे का संघर्ष बताते हुए एक्टर बोले- 'मैं 10 जगह कॉल कर सकता था'

शुरू हुए आयरा-नुपुर के प्री वेडिंग फंक्शन

सोशल मीडिया पर आयरा खान ने कई तस्वीरें और वीडियो शेयर की हैं। इन फोटोज में आयरा महाराष्ट्रीयन लुक में दिखाई दे रही हैं। उन्होंने अपने इस फंक्शन पर पिंक कलर की लहरिया साड़ी पहन रखी है। इसके साथ ही उन्होंने 'नोज रिंग' भी पहन रखी है, जो उनके लुक में चार चांद लगा रही है। वहीं, नुपुर शिखारे कुर्ते पजामे में दिखाई दे रहे हैं।

दोनों अपने परिवार के साथ केलवन सेरेमनी सेलिब्रेट करते हुए नजर आ रहे हैं। एक वीडियो में होने वाले दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को खाना खिला रहे हैं, तो एक फोटो में आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता और नुपुर की मां प्रीतम शिखारे नजर आ रही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)

क्या है केलवन सेरेमनी

आयरा के होने वाले पति नुपुर महाराष्ट्रियन हैं, इसलिए महाराष्ट्रीयन शादी में केलवन सेरेमनी एक अहम फंक्शन है। केलवन सेरेमनी में दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले शादी से पहले पारंपरिक स्वादिष्ट खाने के लिए एक-दूसरे को अपने घर बुलाते हैं। इसके साथ ही पूजा होती है और दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद के साथ गिफ्ट दिए जाते हैं।

उदयपुर में होगी आयरा-नुपुर की डेस्टिनेशन वेडिंग

ऐसा बताया जा रहा है कि आमिर खान-रीना दत्ता की बेटी आयरा खान और नुपुर शिखारे अगले साल 3 जनवरी को पहले कोर्ट मैरिज करेंगे। उसके बाद उदयपुर में दोनों की डेस्टिनेशन वेडिंग होगी। इसके साथ ही दोनों की डेस्टिनेशन वेडिंग में तीन दिन तक फंक्शन चलेंगे।

यह भी पढ़ें: पिता Aamir Khan के साथ कॉम्प्लीकेटेड है Ira Khan का रिश्ता, मंगेतर नुपुर शिखरे ने डिप्रेशन से किया बाहर