Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ira Khan: 'उस परिवार का हिस्सा होने की वजह से मेरी मेंटल हेल्थ पर असर पड़ा', आमिर खान की लाडली का बड़ा बयान

Ira Khan On Depression बॉलीवुड इंडस्ट्री में जहां कई स्टारकिड्स अपने दिल की बात कहने से कतराते हैं तो वहीं आमिर खान की लाडली बेटी आइरा खान खुलकर अपनी चीजों को सामने रखती हैं। हाल ही में आइरा ने एक इंटरव्यू में अपने डिप्रेशन पर खुलकर बात की और साथ ही बताया कि किस तरह से स्टारकिड्स होने ने उनकी मेंटल हेल्थ पर असर डाला था।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 12 Jul 2023 02:48 PM (IST)
Hero Image
Aamir Khan Daughter Ira Khan on Depression Says as a Star Kid You Always in Public Eyes/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Ira Khan On Depression: आमिर खान बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार एक्टर हैं, जो किसी भी बात को बोलने से पहले कई बार सोचते हैं। हालांकि, उनकी लाडली बेटी आइरा खान बिल्कुल बेबाक और बिंदास है।

नुपुर शिखरे के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात करनी हो, या फिर डिप्रेशन से लंबी लड़ाई लड़ना, आमिर खान की लाडली अपने दिल की बात कहने से बिल्कुल भी नहीं कतराती हैं। बीते साल आइरा ने बताया था कि लगभग पांच साल तक वह डिप्रेशन में थीं।

हालांकि, उन्होंने डिप्रेशन को खुद पर हावी नहीं होने दिया और इससे लड़कर बाहर निकलीं। अब हाल ही में आइरा ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे सुपरस्टार परिवार का हिस्सा होने ने उनकी मेंटल हेल्थ को इफेक्ट किया।

फिल्मी परिवार की होने की वजह से हमेशा लोगों की नजरों में रहीं-आइरा खान

हिंदुस्तान टाइम्स से खास बातचीत करते हुए उन्होंने अपने फाउंडेशन के बारे में बात की, जो डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों को बाहर निकलने में मदद करता है। इसके अलावा आमिर खान की लाडली बेटी ने ये भी बताया कि कैसे फिल्मी फैमिली का हिस्सा होने की वजह से हर वक्त पब्लिक की उन पर नजर रही है, जिसने उनकी मेंटल हेल्थ पर असर डाला।

आमिर खान की बेटी आइरा ने कहा, "डिप्रेशन का कोई एक कारण नहीं होता है। जहां और जिस माहौल में आप पले-बड़े होते हो, आपकी जिंदगी उस तरह से ही शेप लेती है। ये बहुत ही बचकाना होगा कि अगर मैं ये कहूं कि मैं जिस परिवार में बड़ी हुई हूं, उसने मेरी मेंटल हेल्थ पर असर नहीं डाला है"।

View this post on Instagram

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)

उस परिवार का हिस्सा होने की वजह से मेंटल हेल्थ हुई इफेक्ट- आइरा खान

आइरा खान ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "हर एक सिंगल चीज ने मुझे इफेक्ट किया था। तो हां, शत-प्रतिशत उस परिवार का हिस्सा होने की वजह से मेरी मेंटल हेल्थ पर असर पड़ा। कहीं न कहीं ये मेरे लिए मददगार रहा, लेकिन कई मायनों में मेरे लिए ये हेल्पफुल नहीं था"।

आइरा ने साइक्लिकल डिप्रेशन से जूझने पर भी खुलासा करते हुए कहा, "जुलाई 2022 में मुझे अपने डिप्रेशन का सामना करना पड़ा था, जब मुझे इसके बारे में पता चला। मुझे ये डर लगता था कि कोई मुझे नहीं समझेगा।

मेरे पास फाइनेंशियल रिसोर्सेज थे और उनका सपोर्ट भी था, जो मेरी केयर करते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी मेरा डिप्रेशन और डर मुझे अपाहिज बना दिया था"।

लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं इससे लगता था डर- आइरा खान

आइरा ने डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए अपना दर्द बयां करते हुए कहा, "मुझे खुद की भावनाओं से डर लगता था और मुझे लगता था कि और लोग मेरे बारे में क्या सोचते होंगे। इसलिए हमने साल 2021 में अगस्तु फाउंडेशन शुरू किया, लेकिन एक-डेढ़ साल में हमने कुछ भी नहीं किया।

आपको बता दें कि आइरा खान भले ही फिल्मों न हों, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी फॉलोअर्स लिस्ट काफी लंबी है।