Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aamir Khan की वजह से इस गंभीर बीमारी का शिकार हुईं बेटी Ira Khan, बोलीं- 'मेरे पैरेंट्स हैं ट्रिगर'

Aamir Khan Daughter Ira Khan बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की बेटी आइरा खान पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बात करती नजर आती हैं। हाल ही में स्टार किड ने अपनी बीमारी के बारे में बात की है। उन्होंने बताया कि वह माता-पिता की वजह से डिप्रेशन का शिकार हुईं। उन्होंने कहा कि वह 20 साल से इस बीमारी को हैंडल कर रही हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 08 Aug 2023 02:18 PM (IST)
Hero Image
Aamir Khan की बेटी आइरा ने अपनी बीमारी पर दिया ये बयान। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Aamir Khan Daughter Ira Khan On Depression: 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' कहे जाने वाले आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी आइरा खान आए दिन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं। आइरा अपने मेंटल हेल्थ को लेकर भी खुलकर बात करती दिखाई देती हैं। हाल ही में, आइरा ने बताया है कि उनकी डिप्रेशन की बीमारी जेनेटिक है।

माता-पिता की वजह से आइरा हुईं इस बीमारी का शिकार

आइरा खान, आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता (Reena Dutta) की बेटी हैं। साल 2002 में आमिर और रीना का तलाक हो गया था। आइरा ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उनके माता-पिता की वजह से उन्हें डिप्रेशन हुआ, क्योंकि कभी वह भी इस फेज से गुजर चुके हैं।

उन्हें इस बीमारी को जेनेटिक बताया। ईटाइम्स संग बातचीत में आइरा ने कहा-

"डिप्रेशन थोड़ा कॉम्प्लीकेटेड है। ये जेनेटिक, साइकोलॉजिकल और सामाजिक है। मेरे केस में ये जेनेटिक है। मेरे फैमिली में मेंटल हेल्थ इश्यू को लेकर एक हिस्ट्री रही है। मेरे माता-पिता इससे गुजर चुके हैं। मेरे थेरेपिस्ट का कहना है कि इसके ट्रिगर होने का कारण मेरे माता-पिता हैं, जिन्होंने तलाक के समय इसे हैंडल किया था।"

खुद को डिप्रेशन की वजह मानती हैं आइरा खान

आइरा ने आगे बताया कि वह अपने डिप्रेशन की वजह अपने माता-पिता को नहीं बल्कि खुद को मानती हैं। उन्होंने कहा-

"मैं उन्हें दोष नहीं दे रही हूं। मैं अपने डिप्रेशन के लिए खुद को दोषी मानती हूं। मैंने यह सोचते हुए 20 साल बिताए कि लोग आपसे प्यार करें, इसके लिए आपको दुखी होना पड़ेगा, लेकिन अब मैं वापस कैसे जाऊं? मुझे खुश रहना होगा। इसलिए मुझे धीरे-धीरे इन चीजों को मिटाना होगा, जो मैंने किया।"

आइरा खान के करियर की बात करें तो फिल्म और थिएटर डायरेक्टर हैं। वह अपने पिता आमिर खान की तरह लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

आमिर खान का वर्क फ्रंट

बात करें बी-टाउन के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' की तो पिछले साल एक्टर ने 'लाल सिंह चड्ढा' से चार साल बाद बॉलीवुड में वापसी की थी। हालांकि, बॉयकॉट ट्रेंड की वजह से उनकी इस फिल्म का बंटाधार हो गया था। अभी तक आमिर ने अपनी अपकमिंग फिल्म का एलान नहीं किया है।