Move to Jagran APP

Salman Khan से क्यों चिढ़ते थे Aamir Khan? 'अंदाज अपना अपना' के सेट पर होती थी खूब लड़ाई

क्या आप जानते हैं कि सिनेमा के जिगरी यार आमिर खान और सलमान खान की कभी बिल्कुल भी नहीं बनती थी। दोनों एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन बन गए थे। फिल्म अंदाज अपना अपना में आमिर और सलमान ने एक साथ स्क्रीन शेयर किया था। शूटिंग के दौरान दोनों के बीच बिल्कुल नहीं बनती थी। हाल ही में शहजाद खान ने इस बात का खुलासा किया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Tue, 27 Feb 2024 04:15 PM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2024 04:15 PM (IST)
सलमान खान और आमिर खान की होती थी लड़ाई। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान (Aamir Khan) और सलमान खान (Salman Khan) आज बॉलीवुड के जिगरी यार हैं। लोग उनकी दोस्ती की मिसाल देते हैं। बुरा वक्त या फिर अच्छा, सलमान और आमिर हमेशा एक-दूसरे के लिए खड़े रहते हैं, लेकिन एक दौर था, जब उनके बीच छत्तीस का आंकड़ा था। 30 साल पहले आई फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में भले ही आमिर और सलमान की जोड़ी बहुत पसंद की गई थी, लेकिन बिहाइंड द सीन उनकी बिल्कुल भी नहीं जमती थी।

कहा जाता है कि 'अंदाज अपना अपना' (Andaz Apna Apna) के सेट पर आमिर खान, सलमान खान से चिढ़ते थे। सल्लू मियां का अनप्रोफेशनल बिहेवियर और लेट-लतीफी से आमिर को बहुत चिढ़ होती थी। इसी वजह से दोनों एक-दूसरे से बात भी नहीं करते थे। हाल ही में, फिल्म में विक्रम भल्ला का किरदार निभाने वाले शहजाद खान ने इस बारे में बात की है।

आमिर-सलमान के बीच थी अनबन

सिद्धार्थ कन्नन ने अभिनेता शहजाद खान से पूछा कि क्या उन्होंने 'अंदाज अपना अपना' के सेट पर आमिर और सलमान के बीच खिटपिट देखी है तो उन्होंने हामी भरी। अभिनेता ने कहा, "मैंने महसूस नहीं किया, बल्कि अपनी आंखों से देखा है। कई बार ऐसी चीजें होती थीं कि सलमान सलमान हैं, और आमिर आमिर। मैं दोनों में से किसी को ब्लेम नहीं कर रहा।"

डायरेक्टर करते थे आमिर-सलमान की सुलह

शहजाद खान ने बताया कि कभी-कभी दोनों के बीच बात इतनी बढ़ जाती थी कि डायरेक्टर को बीच में आना पड़ता था। बकौल शहजाद, "हमारे डायरेक्टर (राजकुमार संतोषी) शिप के कैप्टन थे। कई बार तो मैं बीच में जाकर ब्रिज का काम करता था कि छोड़ ना ये सब, क्योंकि मैं इनके साथ बड़ा हुआ हूं, खासकर सलमान खान। वह मेरे बहुत करीब रहे हैं। तो चीजें निपट जाती थीं।

Salman Aamir at Andaz Apna Apna

यह भी पढ़ें- Andaz Apna Apna के फ्लॉप होने पर राजकुमार संतोषी का अब छलका दर्द, कहा- सलमान और आमिर ने नहीं किया था प्रमोशन

सलमान खान से इसलिए चिढ़ते थे आमिर

शहजाद खान ने बताया कि आमिर अपने समय के बहुत पक्के थे। वह 9 बजे की शिफ्ट में 7 बजे ही सेट पर पहुंच जाया करते थे, जबकि सलमान 2 घंटे लेटष उन्होंने कहा, "हम भी बांद्रा से आते थे और वह भी। शायद वह वहां पर राइडिंग वगैरह करते थे, इसलिए समय पर आ जाते थे। हालांकि, परफॉर्मेंस तो दोनों के ही अच्छे थे। कोई नहीं कह सकता कि इसका 32 टेक है और उसका एक।"

जब सिद्धार्थ ने उनसे पूछा कि क्या दोनों का आमना-सामना भी हुआ। इस पर अभिनेता ने कहा कि इस बारे में उन्हें नहीं पता। अगर मेकअप रूम में कुछ ऐसा हुआ है तो वह इस बारे में नहीं जानते हैं।

यह भी पढ़ें- ‘अंदाज अपना अपना’ के सेट पर आमिर खान ने रवीना टंडन से किया था प्रैंक, एक्ट्रेस ने यूं लिया बदला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.