Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

9 मिनट के सीन के लिए R Madhavan को लगानी पड़ी थी डेढ़ लाख की विग, आमिर खान के कारण लेना पड़ा था फैसला

आर माधवन (R Madhavan) सोशल मीडिया पर काफी अच्छी फैन फॉलोइंग एन्जॉय करते हैं। उनकी मूवीज को अक्सर लोगों का पॉजिटिव रिस्पांस मिलता है। माधवन ने कई फिल्में की हैं जिसमें से उनकी कुछ मूवीज मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान के साथ भी रहीं। माधवन ने आमिर खान के साथ रंग दे बसंती और थ्री इडियट्स में काम किया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 04 Aug 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
एक्टर आर माधवन. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान बॉलीवुड की वह पर्सनालिटी हैं, जिन्हें 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' का टैग दिया गया है। चाहे एक्टिंग हो या फिर निर्माता-निर्देशक के रूप में, वह अपनी फिल्मों और किरदार को लेकर काफी सजग रहते हैं। आमिर खान की तमाम हिट फिल्मों में एक मूवी 2006 की रिलीज हुई 'रंग दे बसंती' भी है, जिसने उस समय बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

'रंग दे बसंती' मल्टीस्टारर मूवी है। आमिर खान (Aamir Khan) मूवी के लीड एक्टर थे। उनके अलावा शरमन जोशी, सोहा अली खान, सिद्धार्थ और कुणाल कपूर थे। फिल्म में आर माधवन (R Madhavan) का भी रोल था। हालांकि, वह लंबे स्क्रीन टाइम के लिए नहीं था, लेकिन उनकी परफॉर्मेंस ने फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाने के लिए लोगों के दिमाग में गहरा प्रभाव छोड़ा। 

यह भी पढ़ें: Instagram पर R Madhavan की मां का डेब्यू, आते ही बेटे को लगा दी डांट, कहा- 'बंद कर दे...'

सिर्फ 9 मिनट का था माधवन का रोल

आर माधवन ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट अजय राठौड़ का रोल प्ले किया था, जो देश की सेवा करते हुए शहीद हो जाते हैं। इस पूरी फिल्म में आर माधवन का रोल केवल 9 मिनट का था। वह सोहा अली खान के मंगेतर के रोल में थे। एक इंटरव्यू के दौरान कभी माधवन ने बताया था कि वह इन 9 मिनटों के लिए भी विग लगाए हुए थे। 

विग लगाकर माधवन ने की थी 'रंग दे बसंती'

दरअसल, जब माधवन 'रंग दे बसंती' की शूटिंग कर रहे थे, उसी वक्त वह किसी और फिल्म की शूटिंग भी कर रहे थे, जिसमें उनका अलग हेयरस्टाइल था। इसलिए 'रंग दे बसंती' के लिए वह कोई और हेयरस्टाइल नहीं रख सकते हैं। तब आमिर खान उनके लिए डेढ़ लाख की विग मंगवाई।

आमिर ने माधवन के सारे बाल चिपकाए और उन्हें विग पहनाया। इसके बाद एक्टर आर्मी ऑफिसर के अपने रोल के लिए तैयार होते और शूट कर पाते।

यह भी पढ़ें: आदित्य धर की फिल्म में Ranveer Singh बनेंगे अजीत डोभाल? आर माधवन और संजय दत्त के हाथ में भी मुख्य किरदार