Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुसाइड करना चाहती थीं Aamir Khan की ये हीरोइन, लगातार काम करने से बिगड़ गई थी मेंटल हेल्थ

1999 में आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म मन में नजर आने वालीं अभिनेत्री शमा सिकंदर (Shama Sikander) किसी अलग पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक वक्त ऐसा आया था जब वह डिप्रेशन में चली गईं और उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की। इस मामले पर और अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर हाल ही में शमा सिकंदर ने खुलकर बात की है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 07 Sep 2024 01:22 PM (IST)
Hero Image
आमिर के साथ मन में दिखी थीं शमा (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स के डिप्रेशन में जाने की किस्से आए दिन सामने आते रहते हैं। इस मामले में नया नाम एक्ट्रेस शमा सिकंदर (Shama Sikander) का शामिल हो रहा है। सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) के साथ फिल्म मन में नजर आने वालीं शमा की मेंटल हेल्थ इस हद तक खराब हो गई थी कि उन्होंनें खुद को खत्म करने का फैसला ले लिया था और सुसाइड करने की भी कोशिश की। 

आखिकर उन्होंने ऐसा क्या किया और वो क्या वजह थी, जिसके चलते शमा सिकंदर इतना बड़ा कदम उठाने पर मजबूर हो गई थीं। आइए इस लेख में विस्तार से जानते हैं। 

शमा ने आत्महत्या करने की कोशिश

सोशल मीडिया पर शमा सिकंदर काफी एक्टिव रहती हैं। अक्सर उनकी बिकिनी फोटोज और वीडियो इंटरनेट पर तबाही मचाती रहती हैं।

ये भी पढ़ें- Shama Sikander को बिकिनी में देखकर धड़का फैंस का दिल,कर्वी फिगर फ्लॉन्ट करती आईं नजर

कमाल की ब्यूटी से फैंस के दिल जीतने वालीं शमा ने हाल ही में पिंकविला को एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी के बुरे दौर का याद किया है। शमा ने कहा है- 

मैंने इंडस्ट्री में खुद को काफी एक्टिव रखा। फिल्मों से लेकर टीवी तक मैंने काम किया। लेकिन लगातार काम करते रहना भी कभी-कभी आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकता है। मैंने ब्रेक लेने का फैसला किया और घर में रहना शुरू कर दिया था। लेकिन मेरी बैचनी खत्म नहीं हो रही थी और मेरी मेंटल हेल्थ भी बिगड़ने लगी। एक दिन मैंने आत्महत्या करने की भी कोशिश की, लास्ट मोमेंट पर मेरे माता-पिता ने मुझे बचा लिया था। डिप्रेशन किस हद तक आप पर भारी पड़ सकता है के ये मुझे उस वक्त तक समझ आ गया था। 

इन मूवीज और शो में नजर आई थीं शमा

शमा सिकंदर ने 1998 में आई फिल्म प्रेम आंगन से डेब्यू किया था। इसके बाद वह मन, अंश और बाईपास रोड जैसी कई मूवीज में नजर आ चुकी हैं। बड़े पर्दे पर कमाल दिखाने के बाद छोटे पर्दे पर भी शमा काफी एक्टिव रही हैं, इस दौरान उन्होंने ये मेरी लाइफ, सीआईडी और बाल वीर जैसे कई धारावाहिकों में काम किया है। 

ये भी पढ़ें- शमा सिकंदर ने अपने लेटेस्ट फोटोशूट से फैंस को बनाया दीवाना, गोल्डन बैकलेस ड्रेस में कहर ढहाती नजर आईं एक्ट्रेस