Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aamir Khan फिर से क्रिसमस में करेंगे बॉक्स ऑफिस पर कब्जा? अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म का लेकर आएंगे सीक्वल

Aamir Khan की सिनेमाघरों में साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म लाल सिंह चड्ढा ने बॉक्स ऑफिस पर भले ही कुछ खास कलेक्शन न किया हो लेकिन अब एक बार फिर से बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने अपनी कमर कस ली है। दंगल एक्टर एक बार फिर से क्रिसमस के खास मौके पर अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म से दर्शकों का जीत जीतने की तैयारी में जुट गए हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 28 Feb 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
आमिर खान 'सितारे जमीन पर' के साथ क्रिसमस पर लौटने को तैयार / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान के लिए बीते कुछ साल बॉक्स ऑफिस पर काफी निराशाजनक रहे हैं। साल 2022 में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' बुरी तरह से फ्लॉप हो गयी थी। पिछले एक साल से आमिर खान की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है।

बीते साल आमिर खान ने अपनी फिल्म 'तारे जमीन पर' के सीक्वल 'सितारे जमीन पर' की घोषणा की थी। आमिर खान (Aamir Khan)अपनी अगली फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुके हैं। उन्होंने अब हाल ही में बताया कि उनकी फिल्म क्रिसमस के मौके पर कौन से साल में रिलीज हो सकती है।

क्रिसमस पर दर्शकों को भावुक करेंगे आमिर खान?

आमिर खान की फिल्म तारे जमीन पर एक ऐसे बच्चे की कहानी थी, जिसे डिसलेक्सिया नामक बीमारी होती है, जो आम बच्चों से अलग अपने ही इमेजिनेशन वर्ल्ड में जीता है। इस फिल्म ने साल 2007 में काफी अच्छा बिजनेस किया था। ये मूवी दर्शकों की आंखों में आंसू ले आई थी।

यह भी पढ़ें: Salman Khan से क्यों चिढ़ते थे Aamir Khan? 'अंदाज अपना अपना' के सेट पर होती थी खूब लड़ाई

अब हाल ही में टीवी 9 का एक इवेंट अटेंड करने पहुंचे आमिर खान ने बताया कि वह 'सितारे जमीन पर' को इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज करने की कोशिश कर रहे हैं और इस फिल्म की शूटिंग उन्होंने शुरू कर दी है।

सितारे जमीन पर में आमिर खान का किरदार बहुत ज्यादा नहीं होगा, लेकिन फिल्म में जेनेलिया डिसूजा मुख्य किरदार अदा करती हुईं दिखाई देंगी। इससे पहले आमिर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी 'सितारे जमीन पर' की थीम भी तारे जमीन पर मिलती-जुलती होगी।

क्रिसमस रहा है आमिर खान के लिए लकी

आमिर खान के लिए क्रिसमस हमेशा ही लकी रहा है। उनकी अब तक छह बड़ी फिल्में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई हैं और इन सभी मूवीज ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा है।

क्रिसमस पर रिलीज हुई उनकी फिल्मों की लिस्ट में तारे जमीन पर, गजिनी, थ्री-इडियट्स, धूम 3, पीके और दंगल शामिल हैं। उनकी इन सभी फिल्मों को दर्शकों का बेहद प्यार मिला है। दंगल ने तो बॉक्स ऑफिस पर एक अलग ही इतिहास रचा था।

यह भी पढ़ें: Shahid Kapoor को आमिर खान की इस सुपरहिट फिल्म को ठुकराने का है मलाल, बोले- 'मैं स्क्रिप्ट पढ़कर रो दिया था...'