Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तारे जमीन पर' से Darsheel Safary का ऑडिशन वीडियो आया सामने, आंखों को देखते ही आमिर खान ने कर लिया था फाइनल

साल 2021 में रिलीज हुई तारे जमीन पर को लोगों का भरपूर प्यार मिला। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर आए 16 साल बीत चुके हैं और अब आमिर खान इसका सीक्वल सितारे जमीन पर लेकर आने के लिए तैयार हैं। तारे जमीन पर में दर्शील सफारी (Darsheel Safary) ने डिस्लेक्सिया पीड़ित बच्चे का रोल किया था जिसका ऑडिशन टेप सामने आ चुका है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 08 Jul 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
'तारे जमीन पर' से दर्शील सफारी. फोटो क्रेडिट- आमिर खान प्रोडक्शन्स एक्स प्लेटफॉर्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'तारे जमीन पर' जब रिलीज हुई थी, तब इसने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की, बल्कि लोगों की सोच को बदलने का भी प्रयास किया। आमिर खान के प्रोडक्शन में रिलीज हुई इस मूवी को आज भी लोग भूले नहीं हैं। 

'तारे जमीन पर' से फेमस हुए दर्शील सफारी

'तारे जमीन पर' से ही दर्शील सफारी (Darsheel Safary) ने बतौर फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। बतौर चाइल्ड एक्टर वह इस फिल्म की लीड कास्ट थे। डिस्लेक्सिया से पीड़ित बच्चे का रोल करने वाले दर्शील फिल्म रिलीज के बाद रातोंरात फेमस हो गए। जिस एक्टिंग के लिए उन्हें तारीफ पर तारीफ मिली, उसका ऑडिशन वीडियो अब सामने आ चुका है। 

यह भी पढ़ें: PK की शूटिंग के दौरान दिन में 100 पान खा जाया करते थे Aamir Khan, सेट पर एक्टर के लिए किया गया था ये खास इंतजाम

दर्शील का ऑडिशन वीडियो आया सामने

आमिर खान प्रोडक्शन्स कंपनी ने 'तारे जमीन पर' के लिए दर्शील सफारी का ऑडिशन टेप शेयर किया है। दर्शील की एक्टिंग देख आमिर खान (Aamir Khan) ने कैसा रिएक्शन दिया था, ये भी उस वीडियो में दिखाया गया है। 

ऑडिशन वीडियो की शुरुआत स्कूल यूनिफॉर्म में बैठे दर्शील सफारी से होती है। रोल के अनुसार, वह स्कूल में हैं और कहीं खोए हुए हैं। उन्हें एक्ट करके दिखाना था कि जब टीचर उन्हें बुला रही हैं, तो उनका ध्यान कहीं और है और वह अचानक से नाम सुनने पर रिएक्शन देते हैं। 

— Aamir Khan Productions (@AKPPL_Official) July 7, 2024

आमिर खान ने कही थी ये बात

वीडियो में आमिर खान का रिएक्शन भी है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं, 'उसकी आंखें देख कर मैंने कहा कि ये बच्चा है।' छोटी सी उम्र में डिस्लेक्सिया पीड़ित बच्चे के रोल में दर्शील की एक्टिंग आमिर को बहुत पसंद आई थी। क्लिप में आगे फिल्म से दर्शील के घर और बोर्डिंग स्कूल के क्लिप दिखाए गए हैं। 

आमिर खान लाएंगे 'तारे जमीन पर' का सीक्वल

आमिर खान लंबे समय से 'सितारे जमीन पर' को लेकर चर्चा में हैं। इस मूवी में जेनेलिया डिसूजा उनके साथ नजर आएंगी। फिल्म 'तारे जमीन पर' का सीक्वल होगी।

यह भी पढ़ें: Ira Khan ने शेयर की दादी के बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीर, 90 साल की हुईं आमिर खान की मां