Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Laapataa Ladies की Oscars 2025 में ऑफिशियल एंट्री पर आया Aamir Khan का रिएक्शन, एक्स वाइफ ने किया खुलासा

Laapataa Ladies साल 2023 की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। सिनेमाघरों में न सही लेकिन जब फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई तो लोगों के दिलों पर छा गई। लापता लेडीज की कास्ट आज जश्न मना रही है क्योंकि फिल्म की ऑस्कर 2025 (Oscar 2025) में ऑफिशियल एंट्री हुई है। अब आमिर खान ने फिल्म की ऑस्कर में एंट्री पर अपनी खुशी जाहिर की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:18 AM (IST)
Hero Image
लापता लेडीज की ऑस्कर में एंट्री पर आमिर खान ने दिया रिएक्शन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान और किरण राव के लिए इस वक्त खुशी का समय है, क्योंकि उनकी फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) को ऑस्कर में जगह मिली है। पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली लापता लेडीज को ऑस्कर्स 2025 (Oscars 2025) में ऑफिशियल एंट्री मिली है। इस खबर के सामने आने के बाद फिल्म के निर्माता आमिर खान (Aamir Khan) की खुशी का भी ठिकाना नहीं है।

23 सितंबर को आमिर खान प्रोडक्शंस की तरफ से ऑस्कर 2025 में लापता लेडीज की ऑफिशियल एंट्री की अनाउंसमेंट की गई। अब मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने अपनी खुशी बयां की है। वह इस न्यूज से कितना खुश हैं, उनके रिएक्शन से साफ जाहिर हो गया है। 

आमिर खान का रिएक्शन

आमिर खान की एक्स वाइफ और लापता लेडीज की निर्देशक किरण राव (Kiran Rao)  ने अभिनेता के रिएक्शन के बारे में बताया है। इंडिया टुडे संग बातचीत में किरण ने कहा-

आमिर आमतौर पर चीजों को कम महत्व देते हैं, लेकिन वे बहुत खुश थे। वे कुछ इस तरह थे, 'मुबारकां हम सबको, बहुत-बहुत मुबारक'। मैंने पहले उनसे फोन पर बात की और फिर उनसे मुलाकात की। वे स्क्रीनिंग में थे, इसलिए मैंने फिल्म खत्म होने तक इंतजार किया। वे बहुत खुश हैं। ईमानदारी से कहूं तो उन्हें पता है कि अभियान के लिहाज से यात्रा अभी शुरू ही हुई है। जैसा कि मैंने कहा, इंडियाज एंट्री के रूप में चुना जाना ही अपने आप में एक पुरस्कार है।

यह भी पढ़ें- 'यह फिल्म अब एक इमोशन बन चुकी है'...लापता लेडीज पर बोलीं Pratibha Ranta

कहां देखें लापता लेडीज?

लापता लेडीज जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो इसे कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला। दर्शकों और क्रिटिक्स से मिली तारीफों के बावजूद कमाई सुस्त रही, लेकिन जब इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतारा गया तो यह छा गई। हर कोई इस फिल्म की तारीफों के पुल बांधने लगा। आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं।

क्या है लापता लेडीज की कहानी?

लापता लेडीज की कहानी दो दुल्हनों की अदला-बदली की कहानी है। साथ ही फिल्म में महिलाओं को एजुकेशन देने की जरूरत पर भी जोर दिया गया है। लापता लेडीज के लीड एक्टर्स नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव, रवि किशन और छाया कदम हैं।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में होगी Laapataa Ladies की स्क्रीनिंग, चीफ जस्टिस के साथ फिल्म देखेंगे आमिर खान और किरण राव