Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aamir Khan ने शुरू की बेटी आइरा की शादी की तैयारी, तामझाम के बीच इस दिन होगी वेडिंग, बॉलीवुड नहीं होगा शामिल!

Aamir Khan- Reena Dutta’s Daughter Ira Khan to Get Married आमिर खान की बेटी आइरा खान बॉलीवुड में तो एक्टिव नहीं है लेकिन अक्सर खबरों में बनी रहती हैं। अब आइरा खान अपनी शादी को लेकर चर्चा बटोर रहा हैं। बीते साल नवंबर में उन्होंने ब्वॉयफ्रेंड नूपुर शिखरे संग सगाई की थी। वहीं अब वो शादी के बंधन में बंधने वाली हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 14 Sep 2023 10:37 AM (IST)
Hero Image
Aamir Khan's Daughter Ira Khan Instagram Image

नई दिल्ली, जेएनएन। Aamir Khan- Reena Dutta’s Daughter Ira Khan to Get Married: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के घर एक बड़ा सेलिब्रेशन होने वाला है। एक्टर की बेटी आइरा खान अपने मंगेतर नूपुर शिखरे संग शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। वेडिंग डेट से लेकर वेन्यू और गेस्ट लिस्ट तक, सारी तैयारियां शुरू हो चुकी है। इस बीच आमिर खान भी बेटी की शादी को लेकर सुपर एक्साइटेड हैं।

आइरा खान ने बीते साल नवंबर में ब्वॉयफ्रेंड नूपुर शिखरे के साथ सगाई की थी। दोनों की इस सेरेमनी को बेहद प्राइवेट रखा गया था। यहां तक कि सेलेब्स के हर इवेंट में पहुंच जाने वाले पैपराजी को भी भनक तक नहीं लग पाई थी। पार्टी से आमिर खान समेत उनके परिवार की कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

यह भी पढ़ें- Ira And Nupur: आमिर खान की बेटी आइरा फियांसे नुपुर शिखरे के साथ हुईं रोमांटिक, वायरल हुईं फोटोज

कब होगी शादी ?

आमिर खान के घर अब एक बार ग्रैंड सेलिब्रेशन होने वाला है। ईटाइम्स की खबर के अनुसार, आइरा खान और नूपुर शिखरे सात फेरे लेने वाले हैं। दोनों डेस्टिनेशन वेडिंग करेंगे। आइरा खान के एक करीबी सूत्र ने बताया कि वो 3 जनवरी को नूपुर शिखरे के साथ पहले कोर्ट मैरिज करेंगी। इसके बाद दोनों की रीति- रिवाजों से शादी होगी।

कहां होगी डेस्टिनेशन वेडिंग ?

रिपोर्ट के अनुसार, कपल ने उदयपुर में एक ग्रैंड डेसेटिनेशन वेडिंग का प्लान बनाया है। शादी का फंक्शन तीन दिनों तक चलेगा। इस सेलिब्रेशन में परिवार और कुछ खास दोस्त शामिल होंगे।

बॉलीवुड नहीं होगा शामिल

आइरा खान की शादी बेहद प्राइवेट होने वाली है। यहां तक कि सेलिब्रेशन में बॉलीवुड से भी कोई शामिल नहीं होगा। सूत्र ने ये भी बताया कि आमिर खान बेटी के इस खास दिन के लिए बेहद एक्साइटेड हैं और शादी की सभी तैयारियों से पर्सनली जुड़े हुए हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)

कौन हैं आमिर के होने वाले दामाद ?

आइरा खान, आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता की बेटी हैं। एक्टर के होने वाले दामाद नूपुर शिखरे की बात करें तो वो पेशे से एक फिटनेस ट्रेनर हैं। आइरा खान की मुलाकात उनसे जिम ट्रेनिंग के दौरान हुई थीं।

यह भी पढ़ें- Aamir Khan और रीना दत्ता के तलाक को बताया आइरा खान ने डिप्रेशन की वजह, अब कही ये बात

कैसे शुरु हुई आइरा और नूपुर की लव स्टोरी ?

आइरा खान ने अपनी लव स्टोरी को लेकर बताया था कि नूपुर शिखरे ने उन्हें 17 साल की उम्र में ट्रेनिंग देनी शुरू की थी। आइरा उनकी फिटनेस से बेहद इम्प्रेस हुई थीं और उन्हें सुपर फिट ह्यूमन मानती थीं। ट्रेनिंग के दौरान दोनों पहले दोस्त बने और बाद में एक-दूसरे को डेट करने लगे।