Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aamir Khan ने दामाद नुपुर शिखरे के लिए रखा ऐसा नाम, सुनकर नहीं रुकेगी हंसी, बताया कब शादी कर रही हैं आइरा

आमिर खान फिल्म इंडस्ट्री के बहुत बड़े अभिनेता हैं। लेकिन चकाचौंध भरी दुनिया से दूर होने के बाद सादगी भरा जीवन जीने में ज्यादा यकीन रखते हैं। इनकी बेटी आइरा खान पिछले कुछ समय से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं। आइरा ने अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड नुपुर शिखरे के साथ पिछले साल नवंबर में सगाई की थी और अब उनकी वेडिंग डेट कन्फर्म हो चुकी है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 11 Oct 2023 10:52 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Iran Khan, Nupur Shikhare and Aamir Khan

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान की बेटी आइरा खान बहुत जल्द दुल्हनिया बनने वाली हैं। इस पॉपुलर स्टार किड की शादी की डेट की अनाउंसमेंट हो चुकी है। एक ग्रैंड इंगेजमेंट पार्टी के बाद आइरा खान अब लैविश अंदाज में शादी कर सकती हैं।

आमिर खान ने वेडिंग डेट की अनाउंसमेंट की है। इसके साथ उन्होंने अपने होने वाले दामाद नुपुर शिखरे का भी बहुत ही प्यारा सा परिचय दिया। उन्होंने बताया कि प्यार से वह अपने दामाद को क्या कहकर बुलाते हैं।

आमिर ने कन्फर्म की शादी की डेट

आइरा ने नवंबर 2022 में नुपुर से सगाई की थी। इस पार्टी को सितारों की चकाचौंध से दूर रखते हुए खान परिवार ने ज्यादा हाईफाई सेलिब्रेशन नहीं किया था। इसके बाद से आइरा की शादी की डेट को लेकर अटकलें लगना शुरू हो गईं। आमिर ने कन्फर्म किया है कि अगले साल 3 जनवरी को आइरा शादी कर रही हैं। टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार, आमिर ने कहा कि आइरा ने अपने लिए जो लड़का चुना है, वो बहुत ही नेक दिल इंसान है।

प्यार से नुपुर को इस नाम से बुलाते हैं आमिर

उन्होंने बताया कि वह नुपुर को प्यार से 'पोपाय' कहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके मसल ही ऐसे हैं। आमिर ने बताया कि कैसे नुपुर शिखरे ने उनकी बेटी के डिप्रेशन के समय में उनकी मदद की थी। वह हमेशा आइरा का सपोर्ट सिस्टम बने खड़े रहे। उन्हें बेटी पर नाज है कि उन्होंने अपने लिए परफेक्ट लड़का चुना है।

'बेटी की विदाई पर बहुत रोने वाला हूं'

आमिर ने कहा कि वह बेटी की विदाई पर बहुत इमोशनल होने वाले हैं। उनकी फैमिली अभी से इस बात का ख्याल रख रही है कि वह आमिर का ख्याल कैसे रखेंगे क्योंकि वो अपने इमोशन्स को छुपा नहीं सकते।

फिटनेस ट्रेनर हैं नुपुर शिखरे

आइरा खान ने 2021 में नुपुर संग अपना रिलेशन ऑफिशियल किया था। आइरा ने कई मौकों पर नुपुर को अपना ड्रीम बॉय बताया है। साधारण फैमिली से ताल्लुक रखने वाले नुपुर सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर हैं। आइरा को डेट करने से पहले नुपुर ने उन्हें काफी समय तक ट्रेन किया है। नुपुर ने आमिर खान भी ट्रेन किया है। इसके अलावा सुष्मिता सेन का नाम भी इस सेलिब्रिटी लिस्ट में शामिल है। इतने वर्षों तक फिटनेस की ट्रेनिंग देने के बाद नुपुर ने आइरा को 2020 से डेट करना शुरू किया।