Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैंने डायरेक्टर से किया था अनुरोध', Aamir Khan ने बताई फिल्म Darr से निकाले जाने की असली वजह

साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म डर में शाह रुख खान ने खलनायक की भूमिका निभाई थी। उनके किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया था। हालांकि इस किरदार के लिए यश चोपड़ा ने पहले आमिर खान को अप्रोच किया था लेकिन किसी वजह से उन्होंने यह करने से मना कर दिया। अब उन्होंने इस पर खुलकर बात की है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 04 Aug 2024 07:43 PM (IST)
Hero Image
आमिर खान और शाह रुख खान (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी साल 1993 में आई फिल्म 'डर' बेहतरीन फिल्मों में से एक रही है। इस रोमांटिक थ्रिलर की कहानी से लेकर इसके गानों तक को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। फिल्म में शाह रुख खान ने जुनूनी खलनायक की बेहतरीन भूमिका निभाई थी। वहीं, सनी देओल और जूही चावला भी लीड रोल में थे।

हालांकि, बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि शाह रुख खान से पहले फिल्म निर्माता ने खलनायक के रूप में आमिर खान को लेने का फैसला किया था, लेकिन उन्होंने फिल्म का हिस्सा बनने से मना कर दिया था। अब खुद एक्टर ने इस बारे में खुलकर बात की है।

यह भी पढ़ें: 'लाल सिंह चड्ढा' के फ्लॉप होने पर राम गोपाल वर्मा ने तोड़ी चुप्पी, बताई- क्यों बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली फिल्म

आमिर को पसंद आई थी कहानी

न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, वैंकूवर में सुषमा दत्त के साथ एक इंटरव्यू में आमिर खान ने इस बारे में खुलकर बात की थी। एक्टर ने कहा कि मुझे कहानी वाकई पसंद आई और यश चोपड़ा एक बहुत अच्छे निर्देशक थे। मैंने उनके साथ परम्परा में काम किया है और उनके साथ फिर से काम करने के लिए बहुत उत्सुक भी था।

Photo Credit: Imdb

इसके आगे उन्होंने बात करते हुए कहा कि मेरा एक सिद्धांत है या आप यह कह सकते हैं कि एक नीति है कि अगर मैं दो नायकों या एक से अधिक नायकों वाली फिल्म पर काम कर रहा हूं, तो मैं निर्देशक से एक जॉइंट नरेशन के लिए अनुरोध करता हूं। मैं चाहता हूं कि निर्देशक दोनों नायकों को एक साथ कहानी सुनाएं।

इस वजह से आमिर को नहीं मिली फिल्म

आमिर ने अपनी एक और दो-हीरो वाली फिल्म को याद करते हुए कहा कि 'अंदाज अपना अपना' के दौरान भी सलमान और मुझे एक जॉइंट नरेशन मिला था। यह नजरिया सुनिश्चित करता है कि हम दोनों अपनी भूमिकाओं से संतुष्ट हैं और बाद में किसी भी तरह की समस्या से बचने में भी मदद करता है।

इसके आगे 'दंगल' एक्टर ने कहा कि मुझे इसी तरह काम करना पसंद है, लेकिन इस मामले में यह संभव नहीं था। यश जी को नहीं लगा कि उन्हें जॉइंट नरेशन देना चाहिए। इस आधार पर मुझे प्रोजेक्ट से हटा दिया गया।

यह भी पढ़ें: 9 मिनट के सीन के लिए R Madhavan को लगानी पड़ी थी डेढ़ लाख की विग, आमिर खान के कारण लेना पड़ा था फैसला