Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जुनैद खान और आयरा को लाइमलाइट से क्यों दूर रखना चाहती थीं मां रीना दत्ता? एक्टर ने बताई वजह

जुनैद खान (Junaid Khan) अभिनेता आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता के बेटे हैं। उनकी एक बहन आयरा खान भी हैं। जुनैद ने महाराज से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। इस फिल्म के लिए उनकी काफी ज्यादा तारीफ भी हो रही है। हाल ही में जुनैद ने एक इंटरव्यू में मां रीना दत्ता के बारे में खुलकर बात की।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 04 Jul 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
अपनी बहन आयरा खान के साथ जुनैद

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान के बेटे जुनैद खान को उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'महाराज' के लिए खूब तारीफ मिल रही है। हाल ही में एक्टर ने अपनी मां रीना दत्ता के बारे में बात की। एक्टर ने बताया कि घर पर उनकी मां ही उनकी सबसे बड़ी क्रिटिक हैं।

द क्विंट से बातचीत के दौरान जुनैद ने बताया कि उनकी बहन आयरा खान और उन्हें मां रीना दत्ता ने बहुत अच्छी परवरिश दी है। जुनैद ने कहा कि रीना दत्ता अपने बच्चों को स्पॉटलाइट से दूर रखना चाहती थीं। जुनैद ने कहा कि उस दौरान सोशल मीडिया भी इतना अग्रेसिव नहीं था जितना की आज है। मां ने हमें अपने डिसीजन खुद लेने देती थी।

ठेस पहुंचाने के इरादे से नहीं बनाई फिल्म

इसी इंटरव्यू में जब मल्होत्रा ​​पी सिद्धार्थ और जुनैद खान से सवाल किया गया कि जब वैष्णव संप्रदाय के सदस्य फिल्म पर बैन लगाने को लेकर गुजरात उच्च न्यायालय चले गए थे तो उन्होंने क्या सोचा था? इस पर निर्देशक ने जवाब दिया,"हमने तीन साल पहले फिल्म की शूटिंग की थी,लेकिन इसके रिलीज होने का इंतजार कभी खत्म नहीं हो रहा था। फिल्म एक व्यक्ति की विचारधारा के बारे में है न कि पूरे समुदाय के बारे में। हमें पता था कि हमारे पास एक अच्छी फिल्म है और हमने इसे कभी किसी को ठेस पहुंचाने के इरादे से इसे नहीं बनाया।"

यह भी पढ़ें: Junaid Khan ने की 'महाराज' एक्टर Jaideep Ahlawat की तारीफ, बोले- उनके पास किरदार के...

फिल्म देखने के बाद लोगों को पता लग गया कि इसमें कुछ भी ऐसा नहीं है जो किसी को ठेस पहुंचा सके।

क्या है कहानी?

महाराज की बात करें तो फिल्म पहले 14 जून को रिलीज होने वाली थी। हालांकि काफी बवाल के बाद इसे 21 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था। इसमें जुनैद खान ने एक समाज सुधारक करसनदास मुलजी का किरदार निभाया है। यह फिल्म साल 1862 के महाराज मानहानि मामले पर आधारित है। फिल्म में जुनैद के अलावा जयदीप अहलावत, शालिनी पांडे और शरवरी भी मुख्य किरदार में हैं।

यह भी पढ़ें: 'महाराज' के बाद जुनैद ने शुरू की नई फिल्म की शूटिंग, डेब्यू फिल्म को लेकर शेयर किया आमिर खान का रिएक्शन