Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने से Aamir Khan ने लिया बड़ा सबक, क्या है आमिर की नई स्ट्रेटजी?

आमिर खान की कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई की है। हालांकि इस समय देखें तो ऐसा लग रहा है कि एक्टर के सितारे गर्दिश में हैं क्योंकि उनकी पिछले साल रिलीज हुई उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाई। अब 59 साल के एक्टर ने फिल्मों को लेकर एक स्ट्रेटजी बनाई है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 31 Jul 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
आमिर खान ने फिल्मों को लेकर बनाई स्ट्रेटजी

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान ने हमें बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी और हिट फिल्में दी हैं। 'गजनी', 'थ्री इडिट्स', 'पीके', 'दंगल', 'लगान' और 'दिल चाहता है' उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं। हालांकि अभी काफी समय से एक्टर फिल्मी पर्दे से गायब हैं। पिछले 6 सालों में उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि एक्टर नई शुरुआत के लिए एक स्ट्रेटजी पर काम कर रहे हैं।

फिल्मों से लिया था ब्रेक

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान प्लान कर रहे हैं कि वो एक साल में कम से कम एक फिल्म करेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो आमिर खान ने पिछले दिनों फिल्मों से ब्रेक लिया था क्योंकि उन्हें लग रहा था कि एक स्टार और एक्टर के तौर पर वो अपना काम उस तरह से नहीं कर पा रहे हैं जैसे वो करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: जब पछतावे की आग में जल रहे थे Aamir Khan, कहा था- 'मेरा बच्चों-बीवी और मां संग कोई रिश्ता नहीं'

आमिर खान की आने वाली फिल्में

बहुत जल्द एक्टर अपनी अपकमिंग फिल्म सितारे जमीन पर में नजर आएंगे जोकि क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी। इस फिल्म में उनके साथ जेनेलिया डिसूजा भी होंगी। इसके अलावा उनकी फिल्म हैप्पी पटेल भी रिलीज होने वाली है जिसमें वीर दास, इमरान खान और मोना सिंह लीड किरदार में नजर आएंगे।

लगातार फ्लॉप हुईं आमिर खान की फिल्में

काफी समय से आमिर खान के लिए बॉक्स ऑफिस सफल नहीं रहा है। उनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान साल 2018 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म बहुत ही बड़े बजट पर बनी थी लेकिन दर्शकों को इम्प्रेस करने में असफल रही। इस फिल्म में आमिर खान के साथ अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ, फातिमा सना शेख, मोहम्मद जीशान अयूब और रॉनित रॉय नजर आए थे।

इसके बाद साल साल 2022 में फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। इस फिल्म के गाने भले ही हिट हुए लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई। इसके बाद से लीड एक्टर के तौर पर पिछले दो साल से उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: हैट्रिक बनाने की तैयारी में आमिर खान और मोना सिंह, तीसरी बार इस प्रोजेक्ट में करेंगे काम, कॉमेडी से भरपूर होगी मूवी