Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब Rishi Kapoor ने पिता राज कपूर और नरगिस के अफेयर पर की थी बात, बोले- शादीशुदा लोगों के साथ हो जाते हैं हादसे

ऋषि कपूर और नरगिस की लवस्टोरी फिल्म श्री 420 के सेट से शुरू हुई थी। इस प्रेम कहानी ने लाखों लोगों के दिलों को छुआ और इनके अलग होने पर कई लोगों का दिल भी टूटा। नरगिस ने वैसे तो सुनील दत्त से शादी की थी लेकिन फिल्मी गलियारों में उनके राज कपूर संग अफेयर के चर्चे हैं। एक बार ऋषि कपूर ने भी इस पर बात की थी।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 07 Aug 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
ऋषि कपूर ने राज कपूर के अफेयर पर की बात

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। अभिनेत्री नरगिस से फिल्म निर्माता राज कपूर के रोमांस को एक ऑइकॉनिक लव स्टोरी के तौर पर देखा जाता है। दोनों की केमिस्ट्री का जिक्र राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्रफी खुल्लम खुल्ला में 'पार्ट ऑफ हिस्ट्री' नाम से किया है। साल 2020 में अपने निधन से पहले एक्टर ने इस बारे में इंटरव्यू में भी बात की थी।

फिल्मी दुनिया में ऐसे मामले होते रहते हैं

शो आप की अदालत में ऋषि कपूर ने कबूल किया था कि फिल्म की दुनिया में ऐसे मामले होते रहते हैं और इन्हें आप टाल नहीं सकते। यहां इंटेंस क्रिएटिव बॉन्ड कभी-कभी सिर्फ दोस्ती से भी ज्यादा चिंगारी पैदा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 'फैंस को झिड़क देते थे पापा', जब Ranbir Kapoor ने लिया पिता ऋषि कपूर जैसा न बनने का फैसला

ऋषि कपूर ने इसे बताया जीवन का हिस्सा

ऋषि कपूर ने कहा,"हम इस बात का सम्मान करते हैं कि साथ में काम करते हुए फिल्म निर्माता की किसी के भी साथ दोस्ती हो सकती है। कभी-कभी ये दोस्ती किसी और चीज में भी बदल जाती है। हम क्रिएटिव फील्ड में काम करते हैं और एक-दूसरे से प्रेरणा लेते हैं। हम एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं। आखिरकार हम इंसान हैं और एक इंसान ही दूसरे इंसान से प्यार करेगा। कभी-कभी शादीशुदा लोगों के साथ ऐसा हादसा हो जाता है। मुझे लगता है कि यह जीवन का हिस्सा है।”

एक्टर ने आगे कहा कि परिवार को उनके जीवन के इस हिस्से पर कोई शर्म नहीं है। दोनों परिवारों के बीच अब अच्छे संबंध हैं। यह इतिहास है और हम इसका सम्मान करते हैं।”

कैसे हुई थी प्यार की शुरुआत

राज कपूर और नरगिस के बीच अफेयर 1955 की ब्लॉकबस्टर फिल्म श्री 420 के सेट पर शुरू हुआ था। ऑन-स्क्रीन शुरू हुआ ये रोमांस बहुत जल्द ऑफ-स्क्रीन रोमांस में बदल गया। बॉलीवुड के इस गोल्डन कपल के बीच के रोमांस ने सभी को चौंकाकर रख दिया। मीडिया में इस बारे में हलचल मच गई।

यह भी पढ़ें: 'खराब डायरेक्टर थे ऋषि कपूर', बेटे Ranbir Kapoor ने बताया- 'क्यों नहीं बन पाए अच्छे निर्देशक'