Move to Jagran APP

Abhishek Bachchan ने महान फुटबॉलर पेले के निधन पर जताया दुख, किया दिल को छू लेने वाला पोस्ट

Abhishek Bachchan on Pele फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। इसके साथ उन्होंने महान फुटबॉलर पेले को श्रद्धाजंलि दी है। उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि पेले के खेल से उनके पिता ने परिचय करवाया था।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Fri, 30 Dec 2022 03:56 PM (IST)
Hero Image
Abhishek Bachchan on Pele: अभिषेक बच्चन फिल्म कलाकार है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Abhishek Bachchan on Pele: फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने महान फुटबॉलर पेले के निधन पर दुख जताया है। गौरतलब है कि लीजेंडरी फुटबॉलर पेले का गुरुवार को निधन हो गया था। उनके निधन के बाद पूरे विश्व से उनके फैंस शोक संदेश और श्रद्धांजलि लेने लगे। इनमें करीना कपूर, विकी कौशल और ए आर रहमान जैसे लोग भी शामिल है।

अभिषेक बच्चन ने पेले को याद कर एक भावुक नोट लिखा है

अभिषेक बच्चन ने भी सोशल मीडिया पर पेले को याद कर एक भावुक नोट लिखा है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने यह भी कहा कि फुटबॉल और पेले से उनकी पहचान उनके पिता अमिताभ बच्चन ने कराई है। अमिताभ बच्चन ने लिखा है, 'जब मैं छोटा था, मेरे पिता ने मुझे पेले और उनके जादू से मिलवाया था। इसके चलते फुटबॉल के प्रति मेरा प्यार बढ़ गया। मैं मेरे पिता के साथ फुटबॉल के मैचेज देखता था। मैंने उनके जादू को देखा है। कई साल पहले मुझे अपनी जर्सी पर उनका ऑटोग्राफ लेने का अवसर भी मिला था। वह आज भी मेरे ऑफिस में लगी हुई है।'

यह भी पढ़ें: Pele- 'गोल माल' में जब 'ब्लैक पर्ल' ने किया उत्पल दत्त को परेशान, हॉलीवुड फिल्मों में भी दिखा पेले का जलवा

यह भी पढ़ें: Shark Tank India 2 के अनुपम मित्तल और अमन गुप्ता दुबई के क्लब में डांस करते आए नजर, नच बलिए की...

'करोड़ों लोगों के आइकॉन और हीरो बनने के लिए आपका धन्यवाद'

अभिषेक बच्चन आगे लिखते हैं, 'करोड़ों लोगों के आइकॉन और हीरो बनने के लिए आपका धन्यवाद। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें।' इसके साथ उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है। इसमें पेले को उनके टीममेट्स कंधे पर उठाए हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Akshara Singh: भोजपुरी एक्ट्रेस कभी पवन सिंह के साथ अफेयर को लेकर तो तभी MMS को लेकर रही चर्चा में

पेले ने फुटबॉल में 3 फीफा वर्ल्ड कप जीते हैं

गौरतलब है कि पेले एकमात्र खिलाड़ी है, जिन्होंने 3 फीफा वर्ल्ड कप जीते हैं। उन्हें कोलोन कैंसर हो गया था। उनकी बेटी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से जानकारी देते हुए लिखा था, 'जो भी कुछ है, आप के कारण है। हम आपको बहुत प्यार करते हैं। ओम शांति।' अभिषेक बच्चन फिल्म अभिनेता है।

View this post on Instagram

A post shared by Riteish Deshmukh (@riteishd)