Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aamir Khan की इस सुपरहिट मूवी को अभिषेक बच्चन ने कहा था NO, सालों बाद बताया क्यों ठुकराई फिल्म

Abhishek Bachchan-Aamir Khan अभिषेक बच्चन हिंदी सिनेमा के वो कलाकार हैं जो अपनी एक्टिंग के लिए काफी जाने जाते हैं। लेकिन अपने फिल्मी करियर में अभिषेक ने कई फिल्मों के ऑफर को ठुकराया है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक ने ये खुलासा किया है कि उन्होंने सुपरस्टार आमिर खान की एक सुपरहिट मूवी को इस कारण से मना कर दिया था।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 26 Dec 2023 10:12 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक ने नहीं की आमिर की ये मूवी (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Abhishek Bachchan On Rang De Basanti: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन अपने दमदार अभिनय के लिए काफी जाने जाते हैं। इतना ही नहीं अभिषेक वो शख्सियत हैं, जो किस्सी भी मुद्दे पर बेबाक तरीके से अपनी आवाज को रखना जानते हैं।

इस बीच अभिषेक बच्चन ने एक बड़ा खुलासा किया है और ये बताया है कि उन्होंने सुपरहिट फिल्म 'रंग दे बसंती' के ऑफर को ठुकराया दिया था। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर किस वजह से अभिषेक ने इस फिल्म को मना किया था।

इस वजह से अभिषेक ने ठुकराई रंग दे बसंती

हाल ही में अभिषेक बच्चन ने गलाट्टा प्लस के राउंड टेबल इंटरव्यू के दौरान डायरेक्टर राजेश ओमप्रकाश मेहरा की 'रंग दे बसंती' फिल्म को लेकर खुलकर बात की है। अभिषेक ने कहा है- ''रंग दे बसंती फिल्म के लिए राकेश मेरे पास आए। लेकिन मुझे फिल्म की कहानी समझ नहीं आई और मैंने इस फिल्म के लिए मना कर दिया।

इसके पीछे की कहानी ये रही की ओमप्रकाश मेहरा ने जिस तरह से मुझे फिल्म की कहानी को नैरेट किया, वो मेरी समझ से बाहर था। मेरे पिता ने मुझसे एक बार कहा था कि आप राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म की स्क्रिप्ट को सिर्फ पढ़ें, उनसे कोई सुझाव और नैरेशन भूलकर भी न लें वो आपको भ्रमित कर देगा।

रंग दे बसंती के टाइम पर मेरे साथ ऐसा ही हुआ। हालांकि बाद मैं उन्होंने मुझे दिल्ली 6 का ऑफर दिया और स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मैंने इसके लिए हां कर दिया। खास बात ये रही की इस बार मैंने सिर्फ स्क्रिप्ट पढ़ी कोई नैरेशन नहीं लिया।'' इस तरह से अभिषेक बच्चन आमिर खान की फिल्म 'रंग दे बसंती' को लेकर बड़ा खुलासा किया।

नहीं चली 'दिल्ली 6'

'रंग दे बसंती' के ऑफर को ठुकरा के अभिषेक बच्चन ने काफी बड़ी गलती की थी। क्योंकि आमिर खान स्टारर ये मूवी हिंदी सिनेमा की एक सफल मूवी की कैटेगरी में शुमार है। हालांकि राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म 'दिल्ली 6' को करने से भी अभिषेक को कोई फायदा नहीं मिला। अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर स्टारर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

ये भी पढ़ें- Salman Khan Video: सलमान खान ने भरी पार्टी में Abhishek Bachchan को लगाया गले, वायरल हुआ वीडियो