Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अबराम खान का हॉलीवुड डेब्यू, नन्हे 'मुफासा' के लिए शाह रुख के बेटे की आवाज सुन बोले फैंस- ये है असली किंग

शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) अपने आगामी प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा में हैं। किंग खान सुहाना के साथ बड़े पर्दे पर उनकी पहली मूवी में नजर आएंगे तो वहीं आर्यन और अबराम खान के साथ भी उनका अगला प्रोजेक्ट मुफासा द लायन किंग जल्द ही लोगों के सामने होगा। इस फिल्म से डेब्यू कर रहे अबराम के हिस्से में मुख्य किरदार है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 12 Aug 2024 12:23 PM (IST)
Hero Image
'मुफासा: द लायन किंग' में शाह रुख खान, आर्यन खान और अबराम खान

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2023 में शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) ने बॉक्स ऑफिस पर हिट की लड़ी लगा दी थी। इस साल उनकी कोई मूवी रिलीज तो नहीं हुई है, लेकिन अपने प्रोजेक्ट्स को लेकर वह लंबे समय से लाइमलाइट बटोर रहे हैं। खास बात ये है कि इस बार किंग खान अकेले नहीं, बल्कि अपने बच्चों के साथ एक ही प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।

'मुफासा' के किरदार में लौटे शाह रुख खान

सुहाना, 'द आर्चीज' से एक्टिंग वर्ल्ड में एंट्री ले चुकी हैं। वह अब अपने पिता के साथ ही 'किंग' मूवी में नजर आएंगी, जो कि बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। वहीं, शाह रुख के बड़े बेटे आर्यन ने 'द लायन किंग' में सिंबा के किरदार को आवाज दे चुके हैं। उसी मूवी में किंग खान ने मुफासा के कैरेक्टर का वॉइस ओवर किया था। पिता-पुत्र की ये जोड़ी अब 'द लायन किंग' के प्रीक्वल में भी लौट आई है। मगर फैंस के लिए इसमें एक सरप्राइज एलिमेंट भी है। 

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan ने ठुकरा दी थी Devdas, नहीं बनना चाहते थे शराबी, ऐसे संजय लीला भंसाली ने किया था राजी

अबराम खान करेंगे डेब्यू

'मुफासा: द लायन किंग' में शाह रुख खान अपने दोनों बेटों के साथ काम करेंगे। यह मूवी किंग खान के छोटे बेटे अबराम का डेब्यू होगी। 11 साल के अबराम इस फिल्म में यंग मुफासा के लिए अपनी आवाज देंगे। फिल्म का नया ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है। मूवी 20 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज होगी।

View this post on Instagram

A post shared by Walt Disney Studios India (@disneyfilmsindia)

मुफासा पर क्या बोले शाह रुख खान?

डिज्नी की मूवी 'मुफासा: द लायन किंग' में अपने बेटों संग काम करने पर शाह रुख खान ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा, ''मुफासा जंगल का राजा है। उसकी एक शानदार लिगेसी है, जिसे वह आगे चलकर अपने बेटे सिंबा को देता है। सिंबा से एक पिता के तौर पर मैं रिलेट कर पाया हूं। मुफासा: द लायन किंग में बचपन से लेकर बड़े होकर उसके किंग बनने तक की जर्नी को दिखाएगी। डिज्नी के साथ मेरा ये कोलैरेशन कमाल का है। इसलिए भी क्योंकि मैं आर्यन और अबराम के साथ इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहा हूं।''

यह भी पढ़ें: पुष्पा 2' को टक्कर देने आ रहे 'Mufasa: The Lion King', धमाकेदार ट्रेलर ने बढ़ाई फैंस की एक्साइटमेंट