Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Accident or Conspiracy Godhra Trailer: सुलझेगी 22 साल पुरानी गुत्थी, 'गोधरा' का दिल दहला देने वाला ट्रेलर OUT

रणवीर शौरी स्टारर फिल्म एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा (Accident or Conspiracy Godhra Trailer) साल 2002 में साबरमती ट्रेन में आग लगने की घटना पर बनी है। गोधरा कांड पर आधारित फिल्म में 22 साल पुरानी कहानी की परतें खुलेंगी। मंगलवार को फिल्म का ट्रेलर जारी कर दिया गया है जो दिल दहला देने के लिए काफी है। रणवीर शौरी वकील की भूमिका में दिख रहे हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 25 Jun 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
गोधरा फिल्म का धमाकेदार ट्रेलर हुआ जारी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 27 फरवरी 2002 की रात गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती ट्रेन में लगी आग 22 साल बाद भी लोगों के जहन में नहीं बुझ पाई है। गोधरा कांड (Godhra Train Burning ) में करीब 59 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद गुजरात में दंगे हुए। सालों बाद भी सवाल उठते हैं कि यह सिर्फ हादसा था या साजिश?

अब दो दशक के बाद गोधरा कांड (Godhra Kand) पर फिल्म आ रही है। 25 जून 2024 को गोधरा कांड पर बनी फिल्म एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा (Accident or Conspiracy Godhra Trailer) का ट्रेलर जारी किया गया है। फिल्म में रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) ने मुख्य भूमिका निभाई है। 

जारी हुआ गोधरा का ट्रेलर 

फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत साबरमती ट्रेन के गोधरा रेलवे स्टेशन में पहुंचने से शुरू होती है। जैसे ही ट्रेन गुजरात के गोधरा के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पहुंचती है, तोड़फोड़ के बाद ट्रेन में आग लग जाती है, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई। सवाल उठाता है- अटैक साबरमती में ही क्यों? इसे साजिश का नाम दिया गया। ट्रेलर में एक महिला ने कहा, "हजारों लोगों का मर्डर, गैंगरेप, यह साजिश नहीं तो और क्या है।"

यह भी पढ़ें- Emergency Release Date: इंतजार खत्म! पक्की हुई 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट, काला अध्याय बताने आ रहीं Kangana Ranaut

गोधरा कांड कैसे हुआ?

फिल्म में वकील की भूमिका निभा रहे रणवीर शौरी कोर्ट में दलील देते नजर आये कि साबरमती ट्रेन को जलाया नहीं गया है, उसको जलने दिया गया। यह प्रशासन सिर्फ एक कहानी बता रहा है अपनी गैरजिम्मेदारियों को कवर करने के लिए। रणवीर शौरी सवाल उठाते हैं, "जब वह अटैक हुआ तो RPF कहां थी। गलती से जब उस ट्रेन में आ लग गई तो फायर ब्रिगेड कहां था। यह साजिश नहीं...।"

कब रिलीज हो रही फिल्म

ओम त्रिनेत्र फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म गोधरा का निर्देशन एमके शिवाक्ष ने किया है। बीजे पुरोहित निर्मित फिल्म में रणवीर के अलावा अक्षिता नामदेव, मनोज जोशी, हितु कनौडिया और देनिशा घुमरा हैं। फिल्म सिनेमाघरों में 19 जुलाई को रिलीज हो रही है।

यह भी पढ़ें- Wild Wild Punjab Trailer: आ गया 'वाइल्ड वाइल्ड पंजाब' का मजेदार ट्रेलर, हंसते-हंसते पेट में हो जाएगा दर्द