Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Junior Mehmood Death: जूनियर महमूद ने कैंसर से हारी जंग, 67 साल की उम्र में हुआ निधन

Actor Junior Mehmood Passes Away हिंदी सिनेमा में चार दशक तक अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अभिनेता जूनियर महमूद अब नहीं रहे। कुछ समय पहले ही पता चला था कि अभिनेता चौथे स्टेज के कैंसर से जूझ रहे हैं। जूनियर महमूद कैंसर से जंग हार गए। आधी रात को अभिनेता ने 67 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 08 Dec 2023 08:08 AM (IST)
Hero Image
अभिनेता जूनियर महमूद का निधन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Actor Junior Mehmood Death: हिंदी सिनेमा से एक बुरी खबर सामने आ रही है। चार दशक से ज्यादा फिल्मी दुनिया में अपने अभिनय का जादू चलाने वाले अभिनेता जूनियर महमूद (Junior Mehmood) नहीं रहे। 67 साल की उम्र में अभिनेता ने आखिरी सांस ली है। वह पिछले कुछ समय से पेट के कैंसर से जूझ रहे थे। 

जूनियर महमूद का हुआ निधन

जूनियर महमूद के नाम से मशहूर नईम सैय्यद पेट के कैंसर से जूझ रहे थे। उनका चौथा स्टेज चल रहा था और हालत काफी गंभीर थी। कल रात करीब 2 बजे वह इस दुनिया को अलविदा कह गए। अभिनेता के निधन से सिनेमा जगत को गहरा झटका लगा है। ANI के मुताबिक, जूनियर महमूद के निधन की पुष्टि उनके एक फ्रेंड ने की है। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर की प्रार्थना के बाद सांताक्रूज कब्रिस्तान में किया जाएगा। 

Junior Mehmood death

यह भी पढ़ें- Junior Mehmood Cancer: फोर्थ स्टेज कैंसर से जूझ रहे एक्टर जूनियर महमूद, जॉनी लीवर ने कहा- 'हालत नाजुक है'

18 दिन पहले फोर्थ स्टेज कैंसर का चला था पता

इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में जूनियर महमूद की फैमिली ने निधन की पुष्टि की और बताया कि फोर्थ स्टेज कैंसर की वजह से वह किस दर्द से गुजरे। महमूद के बेटे हुस्नेन ने कहा, "हमें उनके चौथे स्टेज के पेट के कैंसर के बारे में 18 दिन पहले ही पता चला था। हम उन्हें टाटा मेमोरियल अस्पताल ले गए। वहां के डीन ने हमें बताया कि इस स्तर पर उपचार और कीमोथेरेपी बहुत दर्दनाक होगी। अस्पताल ने सुझाव दिया था कि हम घर पर ही उनकी देखभाल करें।"

चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरू किया करियर

जूनियर महमूद ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने चार दशक के करियर में सात भाषाओं में 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। वह राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से लेकर अमिताभ बच्चन और राज कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। जूनियर महमूद की फिल्मों की लिस्ट में 'मेरा नाम जोकर', 'कारवां', 'हाथी मेरे साथी', 'मोहब्बत जिंदगी है', 'नैनिहाल', 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'बाप नंबरी बेटा 10 नंबरी' समेत कई ब्लॉकबस्टर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Dolly Sohi: डॉली सोही ने कैंसर को दी मात, सोशल मीडिया पर 'हिटलर दीदी' टीवी एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द