Move to Jagran APP

Udhayanidhi Stalin के सपोर्ट में आगे आए एक्टर Kamal Haasan, बोले- 'अपने विचार रखने का अधिकार सबको है'

Udhayanidhi Stalin And Kamal Haasan उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) पिछले दो दिनों से काफी विवादों में है। दरअसल एक कार्यक्रम में सनातन धर्म को लेकर टिप्पणी कर दी। इसके बाद हर कोई उनका विरोध कर रहा है लेकिन अब उनके सपोर्ट में एक्टर कमल हासन आगे आए है। एक्टर ने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौथा पोस्ट साझा किया है ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Thu, 07 Sep 2023 09:50 PM (IST)
Hero Image
Udhayanidhi Stalin And Kamal Haasan Photo Credit

 नई दिल्ली, जेएनएन।  Udhayanidhi Stalin And Kamal Haasan: तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) ने हाल ही में 'सनातन धर्म' को समाप्त करने वाली टिप्पणी की। ये मामला अब खिचता ही जा रहा है।

इतना नहीं ये विवाद अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के दरवाजे तक जा पहुंचा है। इस बीच अब जाने-माने एक्टर कमल हासन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट  में एक्टर ने उदयनिधि स्टालिन को सपोर्ट किया है।

कमल हासन ने किया उदयनिधि स्टालिन सपोर्ट

कमल हासन ने गुरुवार रात ट्वीट कर उदयनिधि स्टालिन को सपोर्ट किया। उन्होंने एक लंबा-चौड़ा नोट लिखा, एक सच्चे लोकतंत्र की पहचान उसके नागरिकों की असहमत होने और निरंतर चर्चा में शामिल रहने की क्षमता है। इतिहास ने हमें बार-बार सिखाया है कि सही प्रश्न पूछने से महत्वपूर्ण उत्तर मिले हैं और एक बेहतर समाज के रूप में हमारे विकास में योगदान मिला है। उदयनिधि को सनातन पर अपने विचार रखने का अधिकार है।

यदि आप उनके दृष्टिकोण से असहमत हैं, तो हिंसा की धमकियों या कानूनी धमकी की रणनीति का सहारा लेने या संकीर्ण राजनीतिक लाभ के लिए भावनात्मक प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करने के लिए उनके शब्दों को विकृत करने के बजाय सनातन की खूबियों के आधार पर चर्चा में शामिल होना महत्वपूर्ण है। तमिलनाडु हमेशा स्वस्थ बहस के लिए एक सुरक्षित स्थान रहा है और आगे भी रहेगा। समावेशिता, समानता और प्रगति सुनिश्चित करने के लिए हमारी परंपराओं का आलोचनात्मक मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। आइए एक सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज को बढ़ावा देने के लिए रचनात्मक चर्चाएं अपनाएं।

जानें क्या है पूरा मामला

तमिलनाडु की द्रमुक सरकार में युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने दो दिन पहले एक कार्यक्रम में कहा था, "ऐसी कुछ चीजे होती हैं, जिनका विरोध करना काफी नहीं होता, हमें उन्हें समूल मिटाना होगा। मच्छर, डेंगू बुखार, मलेरिया, कोरोना ये ऐसी चीजे हैं, जिनका हम केवल विरोध नहीं कर सकते, हमें इन्हें मिटाना होगा।

सनातन भी ऐसा ही है."। इस बयान के बाद मंत्री की खूब आलोचना हो रही है। इसके बावजूद वह अपने बयान पर अड़े हुए है। अब इस मामले को दिल्ली के एक वकील सुप्रीम कोर्ट ले पहुंचा। जहां उन्होंने उदयनिधि के खिलाफ एफआईआर की मांग की है।