Move to Jagran APP

Salman Khan और मुनव्वर फारूकी से पहले इन सितारों को मिल चुकी है जान से मारने की धमकी, तीन पर चली गोली

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman Khan) पर लगातार खतरा मंडरा रहा है। बाबा सिद्दीकी की दो अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। जिसके बाद सलमान खान की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। हालांकि सलमान खान अकेले ऐसे सितारे नहीं है जिन्हें मारने की धमकी दी गई है। इससे पहले भी गैंगस्टर की तरफ से बॉलीवुड सितारों पर हमला किया गया है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 17 Oct 2024 09:01 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान के साथ-साथ इन सितारों को भी मिल चुकी हैं धमकियां/ फोटो- Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से लगातार मिल रही धमकियों के बाद बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान (Salman Khan) की सिक्योरिटी को और भी ज्यादा टाइट कर दिया गया है। बीते दिनों बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया गया था, जिसमें उन्होंने ये दावा किया था कि उन्होंने ये इसलिए किया है, क्योंकि राजनेता सलमान खान के करीबी थे। सलमान खान को मिल रही धमकियों पर अब तक कई सितारे रिएक्ट कर चुके हैं। 

सलमान खान के बाद कथित तौर पर मुनव्वर फारूकी को भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने अपना निशाना बनाया था। हालांकि, केवल ये दो सितारे ही नहीं हैं, जो गैंगस्टर के निशाने पर आए हैं। इससे पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स और फिल्म मेकर्स को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। तीन तो ऐसे हैं जिन पर गैंगस्टर ने गोलियां तक चला दी हैं। कौन-कौन से स्टार रह चुके हैं अंडरवर्ल्ड और गैंगस्टर के निशाने पर, चलिए देखते हैं नाम। 

गुलशन कुमार 

भूषण कुमार के पिता और टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार की 12 अगस्त 1997 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस वक्त उन्हें गोली मारी गई थी, उस वक्त वह मंदिर के बाहर थे।

यह भी पढ़ें: 'पहले वार अब प्यार', Salman Khan की जान की Ex गर्लफ्रेंड को सताई चिंता, गैंगस्टर से मांग लिया उसका नंबर

ऐसा कहा जाता है कि गुलशन कुमार से जबरन अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम ने 5 लाख की फिरौती मांगी थी, जो उन्होंने देने से साफ इनकार कर दिया था। इस वजह से उन्होंने शूटर के हाथों उनकी हत्या करवा दी। 

फोटो- IMDB

सिद्धू मूसेवाला 

पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला के निधन की खबर ने फैंस का दिल पूरी तरह से तोड़कर रख दिया था। सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के मेंबर ने ही 29 मई 2022 को सिंगर की हत्या मानसा जिले के जवाहर गांव के पास की थी। उनकी मौत की जिम्मेदारी कनाडा बेस्ड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी। 

राकेश रोशन 

ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन की सफलता ही उनके लिए जी का जंजाल बन गई थी। साल 2000 में उन्होंने फिल्म 'कहो न प्यार है' से डायरेक्शन में कदम रखा, ये फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म की सफलता के साथ ही अंडरवर्ल्ड की आंखों में चढ़ गए।

उनको फिल्म से हुए प्रॉफिट का आधा हिस्सा देने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया। मना करने के बाद राकेश रोशन के ऑफिस के बाहर दो लोगों ने उन पर गोलियां बरसा दी थी, जो उनके बाए हाथ में लगी और निर्देशक की जान जाते-जाते बच गई। 

फोटो- Imdb

अक्षय कुमार 

इस लिस्ट में एक नाम अक्षय कुमार का भी है, जिन्हें जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। साल 2013 में किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते खिलाड़ी कुमार ने अपने घर पर कई सालों से काम कर रहे नौकर को निकाल दिया था। जिसके बाद उन्हें एक शख्स ने खुद को गैंगस्टर रवि पुजारी बताते हुए फोन किया था और उन्हें धमकी दी थी। 

हनी सिंह 

सिद्धू मूसेवाला के अलावा कनाडा बेस्ड गैंगस्टर हनी सिंह (Honey Singh) को भी जान से मारने की धमकी दे चुका है। रैपर को एक वॉइस नोट के जरिए धमकी दी गई थी और 50 लाख की मांग की थी। फोन करने वाले शख्स ने खुद की पहचान गोल्डी बराड़ के नाम से की थी। हनी सिंह ने मिली धमकियों के बाद स्पेशल सेल में शिकायत दर्ज की थी। 

शाह रुख खान 

सलमान खान ही नहीं, उनके दोस्त शाह रुख खान को भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। दरअसल 1990 में कथित तौर पर अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम चाहते थे किंग खान उनके किसी करीबी की मूवी में काम करे। हालांकि, शाह रुख खान ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था। जिसकी वजह से उन पर दबाव बनाते हुए एक्टर को जान से मारने की धमकी दी। 

यह भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड से सदमे में Salman Khan की फैमिली, छोटे भाई अरबाज खान ने बताया कैसी है हालत?