Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Kerala Story को प्रोपेगेंडा कहने वालों के लिए अदा शर्मा की दो टूक, कहा - गूगल कर‌ लें बस यह दो शब्द

कई सारे विवादों के बाद आखिरकार द केरल स्टोरी सिनेमाघरों में दस्तक देने में कामयाब हो गई। फिल्म 1920 में भूतनी का किरदर निभाने वाली अदा शर्मा ने इस फिल्म में फातिमा का रोल प्ले किया है जो कि फिल्म की मेन कैरेक्टर हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 06 May 2023 10:29 PM (IST)
Hero Image
Still Image of Adah Sharma from The Kerala Sharma

नई दिल्ली, जेएनएन। ढेर सारे विवादों और बैन की मांग के बावजूद 'द केरल स्टोरी' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। यह फिल्म केरल में धर्म परिवर्तन और वहां की लड़कियों को आईएसआईएस जैसे खतरनाक आतंकी संगठन से जोड़ने की कहानी बताने का दावा करती है। इसलिए फिल्म को लेकर काफी विवाद है। कुछ लोगों ने फिल्म को प्रोपेगेंडा भी बताया है। ऐसे में 'द‌ केरल स्टोरी' की रिलीज के बाद एक्ट्रेस अदा शर्मा ने ट्रोल करने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है।

सुदीप्तो सेन की डायरेक्ट की गई मूवी 'द‌ केरल स्टोरी' विवादों के बीच थियेटर में रिलीज हुई, और इसके रिव्यू दो बिलकुल अलग ध्रुवों पर नजर आए। कंगना रनोट और विवेक अग्निहोत्री जैसे दिग्गज सेलिब्रिटीज ने फिल्म की तारीफ करते हुए लोगों से इसे देखने की अपील की है, तो वहीं दूसरी ओर लोगों के कुछ सेक्शन ने भारी संख्या में फिल्म का विरोध किया।

प्रोपेगेंडा कहे जाने पर अदा शर्मा ने कही ये बात

ऐसे विरोध करने वाले लोगों को अदा शर्मा ने एक ट्वीट के जरिए जवाब दिया है। शनिवार को एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, 'वह लोग जो द केरल स्टोरी को प्रोपेगेंडा बता रहे हैं, उन लोगों का इंडियन विक्टिम्स के कुछ टेस्टिमोनियल देखने के बाद भी कहना है कि ऐसे कोई इंसिडेंट नहीं हुए,,, उनसे मेरी गुजारिश है,‌‌ आईएसआईएस और ब्राइड्स जैसे शब्दों को गूगल करें... शायद कुछ व्हाइट गर्ल्स की कहानी मिल जाए जो आपको यह महसूस कर आएगी हमारी इंडियन मूवी सच्ची है।"

— Adah Sharma (@adah_sharma) May 6, 2023

क्यों हुआ था द केरल स्टोरी को लेकर विवाद

द केरल स्टोरी फिल्म को लेकर विवाद तब शुरू हुआ, जब इसमें दावा किया गया था कि केरल की 32 हजार लड़कियां लापता हो‌‌ गईं,‌ और बाद में आतंकवादी ग्रुप आईएसआईएस में शामिल हो गईं। इसी के बाद फिल्म को लेकर काफी बहस शुरू हो गई, और कहा गया कि यह एक प्रोपेगेंडा फिल्म है।

'द केरल स्टोरी' का फर्स्ट डे कलेक्शन

ढेर सारे विवाद और शोर के बावजूद 'द केरल स्टोरी' फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली। जहां पहले दिन फिल्म ने 8 करोड़ का कलेक्शन किया, वहीं फिल्म के दूसरे दिन का कलेक्शन 10 से 11 करोड़ के बीच बताया जा रहा है। फिल्म में अदा शर्मा मेन कैरेक्टर में ‌‌‌‌‌हैं। उनके अलावा एक्ट्रेस सिद्धि इदनानी ने गीतांजलि नाम की लड़की का किरदार निभाया है, जो सुसाइड कर लेती है।