Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaya Prada: एक्ट्रेस जया प्रदा को मिली 6 महीने जेल की सजा, देंगी इतना जुर्माना, जानें- क्या है मामला

Jaya Prada Jail हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री रह चुकीं नेता जया प्रदा (Jaya Prada) को 6 महीने जेल की सजा सुनाई गई है। जया के साथ-साथ उनके बिजनेस पार्टनर्स को भी 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। साथ ही एक्ट्रेस पर 5 हजार का फाइन भी लगा है। जानिए क्यों हुई एक्ट्रेस को जेल की सजा।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 11 Aug 2023 09:10 PM (IST)
Hero Image
Jaya Prada को हुई 6 महीने जेल की सजा। Photo-Twitter

 नई दिल्ली, जेएनएन। Jaya Prada Jail: अपने जमाने की मशहूर अदाकारा जया प्रदा (Jaya Prada) मुश्किल में फंस गई हैं। एक्ट्रेस से राजनेता बनीं जया प्रदा को चेन्नई कोर्ट ने 6 महीने जेल की सजा सुनाई है। यही नहीं, एक्ट्रेस पर 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। जया प्रदा के साथ-साथ उनके दो बिजनेस पार्टनर्स राम कुमार और राजा बाबू को भी दोषी पाया गया था।

क्या है मामला?

लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स ने मिलकर कुछ साल पहले चेन्नई में एक मूवी थिएटर खोला था, लेकिन घाटे के चलते थिएटर बंद करना पड़ा था। बाद में जया प्रदा पर आरोप लगा कि उन्होंने थिएटर में काम करने वाले स्टाफ की सैलरी से काटी गई ईएसआई अमाउंट नहीं चुकाई है। स्टाफ मेंबर्स ने जया प्रदा के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

इसके बाद लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ने जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स राम कुमार व राजा बाबू के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामला दायर किया। हाल ही में, कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की और जया प्रदा समेत तीन लोगों को जेल की सजा के साथ-साथ जुर्माना चकाने का भी आदेश दिया।

जया प्रदा की अपील हुई खारिज

कहा जा रहा है कि जया प्रदा ने आरोपों को स्वीकार करते हुए थिएटर के स्टाफ को बकाया पैसे का भुगतान करने का वादा किया है। उन्होंने कोर्ट से मामले को खारिज करने का भी अनुरोध किया था। हालांकि, कोर्ट ने उनकी अपील को ठुकरा दिया और उन्हें 5 हजार रुपये के जुर्माने के साथ 6 महीने जेल की सजा सुनाई।

जया प्रदा का फिल्मी करियर

70 और 80 के दशक में हिंदी और साउथ सिनेमा में जया प्रदा का जलवा देखने को मिलता था। वह अपने समय की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में से एक रहीं। उन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा काम जीतेंद्र और अमिताभ बच्चन के साथ किया था। वह 'तोहफा', 'मां', 'शराबी', 'सरगम', 'आज का अर्जुन', 'घर घर की कहानी', 'संजोग', 'मकसद' और 'गंगा जमुना' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

फिलहाल, जया प्रदा एक्टिंग करियर छोड़ चुकी हैं और राजनीति में एक्टिव हैं। वह इस वक्त भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा हैं।