Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरे साथ दो महीने रहो फिर...', लीड रोल के बदले साउथ डायरेक्टर ने बॉलीवुड हसीना के सामने रखी ऐसी शर्त, लगा था झटका

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कई सितारे कास्टिंग काउच का अनुभव शेयर कर चुके हैं। कुछ समय पहले अभिनेता अभिषेक कुमार ने कास्टिंग काउच से जुड़ा अनुभव शेयर किया था और अब एक अभिनेत्री ने डरावना किस्सा बताया है। उन्होंने बताया कि सिर्फ एक लीड रोल के लिए डायरेक्टर ने उनके सामने क्या शर्त रखी थी। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 04 Jun 2024 01:13 PM (IST)
Hero Image
मीता वशिष्ठ का कास्टिंग काउच पर छलका दर्द। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मनीषा रानी, अभिषेक कुमार, ईशा गुप्ता, रतन राजपूत समेत कई बॉलीवुड और टीवी सेलिब्रिटीज हैं, जो कास्टिंग काउच जैसे भयानक अनुभव से गुजर चुके हैं। जानी-मानी अभिनेत्री मीता वशिष्ठ (Mita Vasisht) भी उनमें से एक हैं, जो इस फेज से गुजर चुकी हैं। अभिनेत्री ने एक हालिया इंटरव्यू में शॉकिंग खुलासा किया है।

श्रीदेवी (Sridevi) के साथ फिल्म 'चांदनी' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं मीता वशिष्ठ को कई कैरेक्टर रोल्स के लिए जाना जाता है। थिएटर में महारथ हासिल करने के अलावा वह शाह रुख खान की फिल्म 'दिल', 'द्रोहकाल', 'गुलाम', 'ताल' और 'कुछ खट्टी कुछ मीठी' जैसी तमाम फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 

मीता वशिष्ठ ने फिल्मों के अलावा टीवी इंडस्ट्री में भी एक लम्बा अरसा बिताया है। विलेन या फिर छोटे-मोटे रोल से दुनियाभर में पहचान हासिल करने वालीं मीता को एक बार एक डायरेक्टर ने लीड रोल का लालच देकर मनमानी करने की सोची थी, जिसका अभिनेत्री ने करारा जवाब दिया था।

कास्टिंग काउच पर बोलीं मीता

मीता वशिष्ठ ने बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया है कि एक साउथ डायरेक्टर ने लीड रोल ऑफर किया था, लेकिन एक शर्त पर। जब वह फिल्म के लिए डायरेक्टर से मिलने गईं तो उसकी बात सुनकर अभिनेत्री हक्का-बक्का रह गईं। 'कहानी घर घर की' एक्ट्रेस ने कहा-

उन्होंने मेरे सामने शर्त रखी कि मैं उनके साथ दो महीने तक रहूं, लेकिन मैंने समझौता नहीं किया और कहा, अपना रोल अपने आप रखो और मैं चली गई। मैंने उसी पल उस ऑफर को ठुकरा दिया।

यह भी पढ़ें- अभिषेक कुमार ने कास्टिंग काउच का डरावना एक्सपीरियंस किया शेयर, कहा- 'उन्होंने मेरे साथ...'

शुरू में नीयत नहीं समझ पाई थीं एक्ट्रेस

शुरुआती दौर में मीता वशिष्ठ की इंग्लिश कुछ खास ठीक नहीं थी। उन्हें लगा कि डायरेक्टर उन्हें इसलिए उनके पास दो महीने के लिए रहने के लिए कह रहा, ताकि वह इंग्लिश सीख जायें, लेकिन जब बाद में उन्हें डायरेक्टर की नीयत समझ आई तो उन्होंने तुरंत फटकारते हुए रोल ठुकरा दिया था। 

यह भी पढ़ें- 'एक बार रात के 3 बजे उसने मुझे...', कास्टिंग काउच पर छलका Manisha Rani का दर्द