Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इतनी जल्दी सब कुछ होने की उम्मीद...' Sanjay Leela Bhansali के साथ काम करने पर बोलीं प्रतिभा रांटा

एक लंबे वक्त के बाद संजय लीला भंसाली फिर शानदार और यादकार लेकर आ रहे हैं। इन दिनों उनकी आने वाली वेब सीरीज हीरामंडी काफी सुर्खियों में है जिसका ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ जिससे दर्शको को भी खूब पसंद किया। बता दें इसमे ‘लापता लेडीज’ में अपने काम के लिए सराहना बटोरने वाली अभिनेत्री प्रतिभा रांटा भी नजर आने वाली हैं।

By Agency Edited By: Aditi Yadav Updated: Sun, 14 Apr 2024 11:05 AM (IST)
Hero Image
Pratibha Ranta Heeramandi ( Photo Credit Instagram)

 दीपेश पांडेय, मुंबई। हालिया प्रदर्शित फिल्म ‘लापता लेडीज’ में अपने काम के लिए सराहना बटोरने वाली अभिनेत्री प्रतिभा रांटा (Pratibha Ranta) अब जल्द वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) में नजर आएंगी। ‘लापता लेडीज’ (Laapataa Ladies) से प्रशंसा का स्वाद चखने के बाद प्रतिभा ने अपना लक्ष्य बड़ा कर लिया है। उन्होंने कहा हैं, ‘अब मैं कुछ बड़ा और अच्छा लक्ष्य बना सकती हूं।

‘लापता लेडीज’ जैसे प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर आपको इतनी समझ आ जाती है कि बतौर कलाकार आगे कैसा काम करना है? भविष्य में कैसी भूमिकाएं निभानी हैं। जब मुझे अपने काम के लिए प्रशंसा मिलती है तो यही मन करता है कि आगे भी ऐसा ही काम करना है। मैंने सफलता का स्वाद चख लिया है, आगे भी मैं ऐसा ही काम करना चाहती हूं।’

यह भी पढ़ें- रिलीज से पहले Heeramandi में पकड़ गई ये गलती, डेब्यू वेब सीरीज में संंजय लीला भंसाली से हो गई बड़ी चूक

'यह शो मुझे सिर्फ तीन दिनों में मिल गया था'

‘हीरामंडी’ में प्रतिभा के लिए कई चौंकाने वाली चीजें रहीं। वह बताती हैं, ‘इस शो में मैं शमा की भूमिका निभा रही हूं। इतने बड़े सेट पर मुझे पहली बार लार्जर दैन लाइफ भूमिका निभाने का मौका मिला। यह शो मुझे सिर्फ तीन दिनों में मिल गया था। इस भूमिका के लिए निर्माताओं को बहुत दिनों से अभिनेत्री की तलाश थी। मैंने इसके लिए ऑडिशन दिया और अगले ही दिन मुझे इसके लिए चुन लिया गया। उसके अगले दिन मैं संजय लीला भंसाली सर के सामने बैठी थी। मुझे इतनी जल्दी सब कुछ होने की उम्मीद ही नहीं थी।

संजीदा की बेटी का किरदार निभा रही हैं प्रतिभा

आगे प्रतिभा ने बताया कि,  मुझसे पूछा कि आपको अच्छा डांस करना तो आता है ना? मैंने मन में यह सोच लिया था कि संजय लीला भंसाली के साथ काम करना है तो आपको एक्टिंग के साथ सिंगिंग और डांसिंग भी आना चाहिए। मैंने उन्हें बताया कि मैं एक प्रशिक्षित डांसर हूं।

मैं संजय लीला भंसाली की फिल्में देखकर बड़ी हुई हूं, उनकी फिल्मों में डांस सीक्वेंस देखना हमेशा दिलचस्प होता है। उनके शो के गाने में डांस करना तो मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। शो में मेरे सबसे ज्यादा सीन संजीदा शेख के साथ हैं, क्योंकि मैं उनकी बेटी की भूमिका में हूं।

हम दोनों बहनें इसका हिस्सा हैं

सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इस शो में मेरी बहन आभा रांटा भी हैं। हमने तय किया था कि यह बात किसी को नहीं बताएंगे कि हम दोनों बहनें हैं। हालांकि, हम दोनों का उपनाम सुनकर लोगों ने अनुमान लगा लिया कि इन दोनों में कोई रिश्ता है। फिर हमें बताना पड़ा कि हां, हम दोनों बहनें हैं। हम दोनों के लिए यह खूबसूरत एहसास रहा कि हम इस प्रोजेक्ट में एक साथ हैं।’

यह भी पढ़ें- 300 आउटफिट्स, 2 साल...Heeramandi की 'तवायफों' के कपड़ों में दुनिया देखेगी इतिहास, जानें कौन हैं डिजाइनर्स