Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

COVID-19 से जीतने के बाद एक्ट्रेस शिखा मल्होत्रा को पैरालिसिस अटैक, पैनडेमिक में नर्स बन अस्पताल में की थी ड्यूटी

देश में जब कोरोना वायरस पैनडेमिक शुरू हुआ तो शिखा ने 27 मार्च से मुम्बई के जोगेश्वरी स्थित हिन्दू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में बतौर नर्सिंग ऑफिसर काम शुरू कर दिया था।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Sat, 12 Dec 2020 07:52 AM (IST)
Hero Image
शिखा मल्होत्रा को पक्षाघात हुआ है। फोटो- इस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। कोविड-19 से जंग जीतने के बाद एक्ट्रेस शिखा मल्होत्रा को अब पैरालिसिस अटैक हो गया है, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। शिखा एक ट्रेंड नर्स हैं और कोरोना वायरस पैनडेमिक के दौरान उन्होंने मुंबई के अस्पताल में कोविड-19 वार्ड में मरीज़ों सेवा की थी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शिखा को मुंबई के कूपर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। शिखा के शरीर के दायें हिस्से पर पैरालिसिस अटैक हुआ है। उनकी हालत स्थिर है, मगर बोल नहीं सकतीं। शिखा का मीडिया प्रवक्ता के अनुसार, एक्ट्रेस कोविड-19 संक्रमण से तो उबर गयी थीं, मगर इससे स्वास्थ्य संबंधी दूसरी परेशानियां हो गयीं। गुरुवार रात को उन्हें अटैक आया था। शिखा का कोविड-19 टेस्ट अक्टूबर में पॉज़िटिव आया था।

बता दें, देश में जब कोरोना वायरस पैनडेमिक शुरू हुआ तो शिखा ने 27 मार्च से मुम्बई के जोगेश्वरी स्थित हिन्दू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में बतौर नर्सिंग ऑफिसर काम शुरू कर दिया था। शिखा की इस पहल की तारीफ़ 'नीति आयोग' ने अपने ट्वीटर एकाउंट से की थी। आयोग की ओर से शिखा की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा गया कि "एक स्वयंसेवक के रूप में शिखा मल्होत्रा की निस्वार्थ सेवा कोरोना महामारी में नई आशा, आत्मशक्ति और नेकी का संदेश दे रही है।"

The selfless service of volunteers like @iSHIKHAMALHOTRA is delivering the message of hope, strength & kindness during the #CoronaVirus pandemic

Share stories of champions using #CoronaWarriorsIndia.

📸: @HumansOfBombay pic.twitter.com/yaiciwIuc4— NITI Aayog (@NITIAayog) April 22, 2020

शिखा अभिनय की दुनिया में आने से पहले एक ट्रेंड नर्स थीं और कोविड 19 का प्रकोप शुरू हुआ तो उन्होंने अपनी ट्रेनिंग का फायदा उठाते हुए मरीज़ों की सेवा करने का बीड़ा उठाया। शिखा ने दिल्ली के वर्धमान माहावीर मेडिकल कॉलेज व सफ़दरजंग अस्पताल से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग की पढ़ाई करने बाद एक्टिंग की पारी शुरू की थी। अभिनेत्री के तौर पर शिखा ने शाह रुख़ ख़ान की 'फैन' और शूजित सरकार की 'रनिंग शादी' में अहम भूमिकाएं निभायी थीं। 2019 में उन्होंने संजय मिश्रा के अपोज़िट "कांचली" में मुख्य भूमिका निभाई थी।