Move to Jagran APP

इन एक्ट्रेस ने शादी के बाद बॉलीवुड को कह दिया अलविदा, दी परिवार को वरीयता

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस ने फिल्मों की जगह अपने परिवार को प्रधानता दी है। इसमें कई ऐसी एक्ट्रेस भी है जो अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस थी और उन्हें सबसे ज्यादा पैसा भी मिलता था। इसमें असीन से लेकर ट्विंकल खन्ना शामिल है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Thu, 04 May 2023 10:24 PM (IST)Updated: Thu, 04 May 2023 10:24 PM (IST)
actresses goodbye to Bollywood after marriage asin twinkle khanna

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस ऐसी हैं, जिन्होंने शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना जारी रखा है। वहीं, कई ऐसी एक्ट्रेस भी हैं, जिन्होंने फिल्मों से ज्यादा अपने परिवार को वरीयता दी और उन्होंने बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। हालांकि, ये एक्ट्रेस मीडिया की लाइमलाइट से दूर नहीं रही और कई बार वह कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों के सामने आती रहती हैं।

ट्विंकल खन्ना  

ट्विंकल खन्ना एक लेखिका है। वह न्यूज पेपर में कॉलम भी लिखती है। वहीं, वह फिल्म निर्माता भी हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है। वह बतौर इंटीरियर डिजाइनर भी काम करती है। उनकी हाल ही में किताब मिसेस फनीबोन्स रिलीज हुई है। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था। हालांकि, 17 जनवरी 2001 में अक्षय कुमार से शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मों को ना कह दिया है। 

नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक रही है। उन्होंने कच्चे धागे, वास्तव: द रियालिटी, पुका अस्तित्व, दिल-विल, प्यार-व्यार, एलओसी कारगिल जैसी फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ व्यापार कर चुकी है। वह 1993 में फेमिना मिस इंडिया भी चुनी गई थी। उनकी काफी लोकप्रियता थी। हालांकि, उन्होंने तेलुगु अभिनेता महेश बाबू से ही शादी कर ली। इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। वह कई बार महेश बाबू के साथ नजर आती हैं लेकिन फिल्मों को उन्होंने ना कह दिया है। 

असीन

आमिर खान की फिल्म गजनी से फेमस हुई असीन बॉलीवुड में एक जाना-माना नाम है। उन्होंने कई फिल्मों में अहम भूमिका निभाई हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी पसंद की गई हैं। 2016 जनवरी में उन्होंने राहुल शर्मा से शादी कर ली जो कि एक कंपनी के को-फाउंडर है। इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और अपने परिवार पर ध्यान दे रही है।

मीनाक्षी शेषाद्री

मीनाक्षी एक भारतीय मॉडल थी। वह डांस भी अच्छा करती थी। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्में काफी पसंद की जाती थी। उनकी जोड़ी अमिताभ बच्चन और मिथुन के साथ काफी अच्छी लगती थी। उन्होंने आंधी तूफान, मैं बलवान, दिलवाला, 20 साल बाद, शानदार जैसी फिल्मों में काम किया है। शादी के बाद वह अमेरिका चली गई। वह अपने जमाने की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थी। उन्होंने सनी देओल के साथ घातक में भी काम किया था।

अमृता अरोड़ा

अमृता अरोड़ा ने शकील लड़क से शादी की है जो कि एक बिजनेसमैन है और एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हैं। अमृता अरोड़ा ने 2002 में बॉलीवुड डेब्यू किया था। उन्होंने फरदीन खान के साथ फिल्म में काम किया था। इस फिल्म का नाम कितने दूर कितने पास था। यह बॉक्स ऑफिस पर असफल हो गई थी। इसके बाद वह फिल्म आवारा पागल दीवाना में नजर आई थी। उन्होंने ओम शांति ओम फिल्म के गाने दीवानगी-दीवानगी में भी काम किया है लेकिन बाद में उन्होंने भी फिल्मों को अलविदा कह दिया है और अपने परिवार पर ध्यान दे रही हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.