Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush: कम नहीं हो रही प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' की मुश्किलें, इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर

Adipurush प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली के बाद अब इलाहबाद के हाईकोर्ट में एक शख्स ने इस फिल्म के खिलाफ याचिका दर्ज करवाते हुए फिल्म के सीन्स पर आपत्ति जताई है और बैन की मांग की है।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Thu, 20 Oct 2022 07:35 PM (IST)
Hero Image
Adipurush gets into trouble after delhi petition filled in allahabad high court to ban this film. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush: प्रभास और कृति सेनन स्टारर 'आदिपुरुष' आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में आ रही है। इस फिल्म का पहला टीजर जब से सामने आया है, तब से सोशल मीडिया पर सैफ अली खान के रावण के किरदार से लेकर हनुमान और माता सीता के किरदार तक सोशल मीडिया पर लोगों ने अपना गुस्सा व्यक्त किया है। कई जगह पर इस फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए गए। लोगों द्वारा फिल्म को लगातार बैन करने की मांग उठ रही है। अब हाल ही में दिल्ली के बाद इलाहाबाद के उच्च न्यायालय में भी फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की गई है।

इलाहाबाद कोर्ट में 'आदिपुरुष' के खिलाफ याचिका हुई दायर

यूपी की कई जगहों पर मेकर्स और एक्टर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के बाद अब 'आदिपुरुष' को बैन करने का मामला अब हाईकोर्ट तक जा पहुंचा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में फिल्म पर रोक लगाने के लिए ये याचिका दायर की गई है। इलाहाबाद कोर्ट में ये याचिका कुलदीप तिवारी की ओर से दायर की गई हैं, उनकी वकील रंजना अग्निहोत्री ने 'आदिपुरुष' के कई सीन्स पर आपत्ति जताई है और साथ ही प्रभास और कृति सेनन स्टारर इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। हालांकि इस मामले में केंद्र सरकार की और से पेश हुए वकील अश्विनी सिंह का कहना है कि इस मामले में केंद्र, निर्देशक ओम राउत, सेंसर बोर्ड, प्रभास और कृति सेनन को जबरन फंसाया जा रहा है।

दिल्ली कोर्ट में भी 'आदिपुरुष' के खिलाफ याचिका हुई थी दर्ज

इलाहाबाद कोर्ट से पहले ओम राउत की फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जहां हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने फिल्म से भगवान राम, माता सीता, हनुमान और रावण से संबंधित दृश्यों को हटाने की मांग की थी। इसके अलावा भी फिल्म को लेकर सोशल मीडिया और स्थानों पर विरोध प्रदर्शन जारी है। कृति सेनन और प्रभास के अलावा इस फिल्म में सैफ अली खान भी नजर आएंगे, जो फिल्म में रावण की भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म 12 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म के पोस्टर के अलावा अब तक बस टीजर ही सामने आया है।

यह भी पढ़ें: Film Adipurush Controversy: बिहार के मुजफ्फरपुर में सैफ अली खान व कृति सेनन पर मुकदमा, सुनवाई आज

यह भी पढ़ें: Adipurush Movie के अभिनेता सैफ अली खान समेत पांच पर जौनपुर कोर्ट में परिवाद दर्ज, 27 अक्टूबर को होगी सुनवाई