Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush in Trouble: मुश्किलों में घिरी प्रभास की फिल्म आदिपुरुष, धार्मिक भावनाएं आहत करने के लगे आरोप

Adipurush in Trouble प्रभास कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब फिल्म की टीजर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का भी आरोप लगा है। साथ ही फिल्म के वीएफएक्स को लेकर जमकर बवाल हो रहा है। 

By Nitin YadavEdited By: Updated: Tue, 04 Oct 2022 03:12 PM (IST)
Hero Image
Prabhas film Adipurush in trouble allegations of hurting religious sentiments.

 नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush in Trouble: टीजर रिलीज होने के बाद से प्रभास स्टारर फिल्म आदिपुरुष की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सोशल मीडिया पर दर्शकों की तीखी प्रतिक्रिया के बाद अब फिल्म पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप भी लग रहे हैं। मध्य प्रदेश के गृह राज्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कॉफ्रेन्स में फिल्म में धार्मिक भावनाएं आहत करने  के आरोप लगाए हैं और आदिपुरुष से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग की है।  

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल का जवाब देते हुए नरोत्तम मिश्रा कहते हैं, मैंने उसका टीजर देखा है और उसमें आपत्तिजनक दृश्य हैं। हमारी जो आस्था केंद्र बिंदु हैं, उनको जिस रूप में दिखाया गया है। वो ठीक नहीं हैं। उन्होंने भगवान हनुमान जी के वस्त्रों का जिक्र करते हुए आगे कहा, ये धार्मिक आस्था पर कुठाराघात है और ये धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य हैं। मैं फिल्म के निर्देशक ओम राउत जी को पत्र लिख रहा हूं और वो फिल्म में जितने भी ऐसे दृश्य हैं उन्हें हटाएं, नहीं तो हम कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे।

इस पर फिल्म के निर्माता-निर्देशक ओम राउत जी को पत्र लिख रहा हूं। इसके बाद भी आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए जाते हैं, तो कानूनी पक्ष पर विचार किया जाएगा। pic.twitter.com/NlohyAXYhi— Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) October 4, 2022

बता दें, नरोत्तम मिश्रा से पहले बीजेपी की प्रवक्ता मालविका अविनाश ने भी फिल्म के टीजर को लेकर आपत्ति जताई थी। प्रवक्ता ने फिल्म में दिखाए गए रावण के स्वरूप का विरोध करते हुए ट्विटर पर लिखा, रावण शिव भक्त ब्राह्मण थे और 64 कलाओं में माहिर थे। ये तुर्की का तानाशाह हो सकता है, लेकिन रावण नहीं हो सकता है! बॉलीवुड, हमारे रामायण के इतिहास को गलत तरीके से पेश करना बंद करें। साथ ही उन्होंने साउथ के सुपरस्टार एनटी रामा राव का उदाहरण भी दिया है, उन्होंने एक फिल्म में रावण का किरदार निभाया है।

महाकाव्य पर आधारित है आदिपुरुष

आपको बता दें, ओम राउत के निर्देशन में बनी आदिपुरुष महाकाव्य रामायण से प्रेरित है। फिल्म में बाहुबली स्टार प्रभास भगवान श्रीराम के स्वरूप की भूमिका में नजर आने वाले हैं, तो अभिनेता सनी सिंह लक्ष्मण की भूमिका में नजर आने वाले हैं और एक्ट्रेस कृति सेनन माता सीता की भूमिका में नजर आने वाली हैं, जबकि सैफ अली खान शिव-भक्त रावण की भूमिका में दिखाई देंगे।

इस दिन रिलीज होगी आदिपुरुष

ये बड़े बजट की फिल्म हिंदी सहित तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में 12 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: Adipurush की खिल्ली उड़ने के बाद अजय देगवन की कंपनी ने दी सफाई, जानें क्या है NY VFXWAALA का फिल्म से कनेक्शन