Move to Jagran APP

Adipurush पर छपरी भाषा विवाद के बाद इस्कॉन प्रवचन से डायलॉग चोरी का लगा आरोप, लोग बोले- 500 करोड़ लगाया कहां?

Adipurush Trolled प्रभास कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष लगातार ट्रोल हो रही है। अब इस्कॉन प्रवचन का एक वीडियो सामने आया है जिसके बाद से फिल्म पर डायलॉग कॉपी करने के भी आरोप लग रहे है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Mon, 19 Jun 2023 11:12 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2023 11:12 AM (IST)
Prabhas, Kriti Sanon, Saif Ali Khan Film Adipurush, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush Trolled: आदिपुरुष रिलीज के बाद से ट्रोलर्स के निशाने पर है। फिल्म में भगवान के किरदारों में दिखाए एक्टर्स की छपरी भाषा और टापोरी डायलॉग्स के कारण आदिपुरुष चौतरफा घिरी हुई है। वहीं, अब एक और विवाद खड़ा हो गया है।

आदिपुरुष पर नेटिजन्स ने आरोप लगाया है कि फिल्म के डायलॉग्स इस्कॉन प्रवाचन से कॉपी किए गए है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो श्रीमान अमोघ लीला प्रभु का है। वीडियो उनके प्रवचन का है, जहां वो रावण और लंका के बारे में बात कर रहे हैं और लंका दहन के सीन का जिक्र कर रहे हैं।

वायरल हुआ प्रवचन का वीडियो

श्रीमान अमोघ लीला प्रभु को वीडियो में समझाते हुए सुना जा सकता है, 'घी किसका - रावण का, कपड़ा किसका - रावण का, आग किसकी - रावण की, जाली किसकी - रावण की'। प्रवचन की इन लाइनों को सुनकर नेटिजन्स को आदिपुरुष का वो डायलॉग याद आ गया जिस पर बवाल मचा हुआ। दरअसल, आदिपुरुष में लंका दहन के दौरान हनुमान कहते हैं- "तेल तेरे बाप का। कपड़ा तेरे बाप का। आग भी तेरे बाप की। तो जलेगी भी तेरे बाप की।"

View this post on Instagram

A post shared by we.luv.bollywood (@we.luv.bollywood)

आदिपुरुष पर लगा कॉपी करने का आरोप

सोशल मीडिया पर प्रवचन का ये वीडियो जैसे ही नेटिजन्स के हाथ लगा, आदिपुरुष की एक बार फिर दुर्दशा शुरू हो गई। वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने कहा, "प्रवचन में कथा वाचक आम इंसान को समझाता है, तर्क देता है, उदाहरण देकर समझाता है चीजों को, और जब आप मूवी में वही डायलॉग राम जी, हनुमान से के किरदारों से बुलवा रहे हो तो उसमें अंतर है भाई। लोग अंग्रेजी में भी प्रवचन देते हैं तो क्या अंग्रेजी में हनुमान जी बोलेंगे कि हैलो रावण लेट मदर सीता गो.. हद हो गई है।"

कहां गए 500 करोड़ ?

एक अन्य यूजर ने कहा, "बॉलीवुड वाले यहां भी कॉपी कर गए। इनके पास क्रिएटिविटी है नहीं क्या? वो 600 करोड़ में आग लगा दी क्या भाई?" वहीं, एक यूजर ने फिल्म के बजट पर सवाल करते हुए कहा, "भाई को इन्होंने 500-600 करोड़ लगाए कहां?"


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.