Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush की रिलीज पर रोक के लिए याचिका दायर, भगवान राम और हनुमान जी के गलत चित्रण का लगा आरोप

Adipurush प्रभास कृति सेनन और सैफ अली खान अभिनीत फिल्म आदिपुरुष अब कानूनी मुश्किलों में फंसती हुई दिख रही है। अब शनिवार को दिल्ली की एक अदालत में फिल्म की रिलीज रोकने के खिलाफ एक याचिका दायर की गई है।

By Nitin YadavEdited By: Updated: Sat, 08 Oct 2022 06:00 PM (IST)
Hero Image
Adipurush: Petition filed for a stay on release of Adipurush.

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush: ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म आदिपुरुष की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। टीजर रिलीज के बाद से ही मेकर्स को इस फिल्म की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। लेकिन अब जानकारी आ रही है कि दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर कर फिल्म आदिपुरुष की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है।

याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि भगवान राम के चित्रण को गलत रूप से दिखाया गया है और हनुमान जी को चमड़े की बेल्ट पहने, जबकि शिव-भक्त रावण के कैरेक्टर को भी गलत रूप से स्क्रीन पर पेश किया गया है।

आदिपुरुष की रिलीज पर रोक लगाने की उठी मांग

दिल्ली में दायर याचिका के बारे में जानकारी देते हुए समाचार एजेंसी ने ट्विटर कर लिखा, दिल्ली की एक अदालत में फिल्म आदिपुरुष की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली  याचिका दायर की गई है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि भगवान राम और हनुमान जी को चमड़े के वस्त्र पहने अनुचित और गलत चित्रण में दिखाया गया है और रावण को भी गलत रूप में दिखाया गया है।

— ANI (@ANI) October 8, 2022

लखनऊ में भी दर्ज हुई शिकायत

जानकारी के मुताबिक दिल्ली से पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आदिपुरुष निर्माता-निर्देशक सहित प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई थी। याचिकाकर्ता वकील प्रमोद पांडे ने गुरुवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) को शिकायत करते हुए आरोप लगाया है कि हिंदू देवताओं, विशेष रूप से हनुमान और राम के चरित्रों को गलत रूप से पेश किया गया है। साथ ही उन्होंने मांग की है कि आदिपुरुष निर्माताओं के खिलाफ सीआरपीसी की धारा तहत आपराधिक मामला दर्ज किया जाए।  

उठी बायकॉट की मांग

टीजर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर आदिपुरुष का लगातार विरोध हो रहा है और अब लोग फिल्म से आपत्तिजनक सीन्स हटाने के साथ-साथ फिल्म के बायकॉट की भी मांग कर रहे हैं।

यह भी पढे़ं: Adipurush पर जमकर बरसे रामायण के 'राम' अरुण गोविल, बोले- अस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे