Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush: रिलीज से पहले ही प्रभास-कृति सेनन की फिल्म ने कमाए 432 करोड़! साल की सबसे बड़ी मूवी होगी 'आदिपुरुष'

Adipurush Box Office रिलीज से पहले ही कृति सेनन और प्रभास स्टारर अदिपुरुष ने जबरदस्त कमाई की है। फिल्म ने अपनी लागत का 85 प्रतिशत पहले ही निकाल लिया है। इससे देखकर फैंस 16 जून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Sat, 03 Jun 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
Adipurush Prabhas Kriti Sanon film earned 432 crores

नई दिल्ली, जेएनएन। ओम राउत की 'आदिपुरुष' में साउथ सुपरस्टार प्रभास, भगवान राम की भूमिका निभा रहे हैं। तो वहीं कृति सेनन, माता सीता और सैफ अली खान रावण का किरदार निभाते नजर आने वाले हैं। पिछले साल 2 अक्टूबर को फिल्म के टीजर रिलीज के साथ ही इसे लेकर विवाद शुरू हो गया था। वीएफएक्स और किरदारों के लुक को लेकर इसे काफी ट्रोल किया गया जिसके बाद टी-सीरीज और फिल्म के डायरेक्टर ने इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाने के फैसला किया था।  

अदिपुरुष ने किया कमाल

आदिपुरुष के रिलीज में दो हफ्ते से भी कम समय बचा है, ऐसे में इस बड़ी बजट की मूवी को लेकर एक राहत देने वाली खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आदिपुरुष ने अपनी लागत का काफी बड़ा हिस्सा रिलीज से पहले ही कमा लिया है। ऐसे में फिल्म पर परफॉर्मेंस को लेकर थोड़ा कम दबाव रहने वाला है।

रिलीज से पहले की जबरदस्त कमाई

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले ही आदिपुरुष ने अपने बजट का लगभग 85 प्रतिशत वसूल कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। इसने अपने कथित 500 करोड़ रुपये के बजट में से 432 करोड़ रुपये की वसूली कर ली है।

लागत के करीब पहुंची आदिपुरुष

अब सवाल ये उठता है कि आदिपुरुष अपनी रिलीज से पहले इन रिटर्न को कैसे इकट्ठा करने में कामयाब रही है? रिपोर्ट के अनुसार, ओम राउत निर्देशित - हिंदू महाकाव्य रामायण पर आधारित ने  अपने डिजिटल राइट्स, म्यूजिक राइट्स और दूसरे राइट्स सहित बेचकर 432 करोड़ कमाने में कामयाब।

16 जून को रिलीज होगी फिल्म 

इसके साथ ही, प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की माइथोलॉजिकल फिल्म ने सिर्फ साउथ से ही 185 करोड़ रुपये की कमाई की है। इन नंबरों को ध्यान में रखते हुए, टी-सीरीज की आगामी फिल्म स्क्रीन पर आने से पहले ही 432 करोड़ रुपये, यानी अपने 500 करोड़ रुपये के बजट का 86.4% वसूल कर चुकी है।